चार वनडे का बैन लगने के बाद गेब्रियल ने मांगी माफी

Samachar Jagat | Thursday, 14 Feb 2019 05:41:58 PM
Gabriel apologizes after four one-day ban

ग्रास आइलेट। वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रुट पर की गई समलैंगिक टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफी मांगी है। गेब्रियल पर इस टिप्पणी के कारण चार वनडे मैचों का प्रतिबन्ध लगा दिया गया है।

गेब्रियल ने प्रतिबन्ध लगाने के बाद एक बयान जारी कर कहा, ‘‘हमारे बीच कहासुनी उस समय हुई जब मैच फंसा हुआ था। जब मैं गेंदबाजी करने के लिए जा रहा था तब रुट मुझे लगातार देखे जा रहे थे तब मैंने उनसे कहा कि तुम मुझे देखकर क्यों मुस्कुरा रहे हो, क्या तुम्हें लडक़े पसंद है। हालांकि यह सब स्टंप्स माइक में रिकॉर्ड नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘जब रुट ने कहा कि इसे अपमान के रुप में उपयोग ना करें, समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है। उनके इस बयान को स्टंप्स माइक ने रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद मैंने उत्तर दिया कि मुझे इससे कोई लेना देना नहीं है,लेकिन तुम मुझे देखकर ऐसे मत हंसो।

गेब्रियल ने कहा, ‘‘हमारे बीच हुई बातचीत के कुछ अंश ही स्टंप्स माइक में रिकॉर्ड हुए। लेकिन मैं रुट और पूरी क्रिकेट बिरादरी से बिना शर्त माफी मांगता हूं। मुझे खुशी है कि हमारे बीच किसी भी तरह का आपसी बैर नहीं है और जो कुछ भी मैंने कहा वह सिर्फ उपहास था जो खेल के दौरान कभी-कभी हो जाता है।

गौरतलब है कि गेब्रियल ने अपने उपर लगाए गए आरोप को स्वीकार किया, जिसके कारण उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.13 के तहत अपमानजनक भाषा प्रयोग करने के लिए दण्ड स्वरुप चार वनडे मैचों से निलंबित कर दिया और साथ ही उन पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.