जिम की बजाय योग को तरजीह देते हैं गेल, विश्व कप में लय कायम रखने की उम्मीद

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 05:38:03 PM
Gale prefers yoga instead of gym

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। अपना पांचवां और आखिरी विश्व कप खेलने जा रहे क्रिस गेल ने 39 बरस की उम्र में फिट रहने का अपना नुस्खा ढूंढ लिया है और पिछले दो महीने से यूनिवर्स बॉस जिम से दूर हैं। गेल की फिटनेस का राज योग और मालिश के सत्र है जिससे उन्हें थकान से उबरने में मदद मिलती है।

स्वाभाविक रूप से शक्तिशाली होने से वह जिम नहीं जाते और दो मैचों के बीच काफी आराम करते है। आईपीएल में गेल ने 41 की औसत से 490 रन बनाए । उन्होंने प्रेस ट्रस्ट से बातचीत में कहा कि यह मजेदार खेल है। विश्व कप से पहले रन बन रहे हैं। मेरे पास काफी अनुभव है और मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं। उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी।

उन्होंने कहा कि उम्र का असर तो होता ही है। मेरे लिए सबसे अहम बात खेल का मानसिक पहलू है। अब शारीरिक पहलू उतना अहम नहीं रह गया है। मैने पिछले दो महीने में फिटनेस पर उतना ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मैं अपने अनुभव और मानसिक दृढता का इस्तेमाल करता हूं। मैने कुछ समय से जिम नहीं किया है।

मैं काफी आराम कर रहा हूं और मालिश करवा रहा हूं। तरोताजा रहने की कोशिश कर रहा हूं। विश्व कप में गेल अपने सुनहरे कैरियर को परीकथा सरीखे अंजाम तक ले जाना चाहते हैं। उनकी ख्वाहिश है कि युवा खिलाड़ी उनके लिये विश्व कप जीते। अब तक 103 टेस्ट, 289 वनडे और दुनिया भर में टी20 लीग खेल चुके गेल ने कहा कि अब उनके पास साबित करने के लिए कुछ नहीं है और वह अपने प्रशंसकों के लिये खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं अपने प्रशंसकों के लिए खेल रहा हूं। कुछ साल पहले तक मेरे दिमाग में संन्यास का ख्याल था लेकिन फिर प्रशंसकों ने खेलते रहने का अनुरोध किया। मैं लगातार उनके लिये खेल रहा हूं। गेल ने कहा कि उम्मीद है कि कुछ और मैचों में मैं उनका मनोरंजन कर सकूं और विश्व कप जीत सकूं।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.