पांड्या-राहुल विवाद पर बोले गांगुली, लोग गलतियां करते हैं पर हमें आगे बढ़ना चाहिए

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jan 2019 08:21:32 PM
Ganguly speaks on Pandya-Rahul controversy

मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल की महिला विरोधी टिप्पणी के संदर्भ में चल रहे विवाद पर बृहस्पतिवार को कहा कि हमें आगे बढ़ जाना चाहिए क्योंकि उन्हें भरोसा है कि यह दोनों इससे सीख लेंगे और बेहतर इंसान बनेंगे।

गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा कि उन्होंने कॉफी विद करण का एपिसोड नहीं देखा जिसमें पांड्या और राहुल की महिला विरोधी टिप्पणियों की वजह से उन पर अस्थायी निलंबन लगा। लेकिन उन्होंने इन दोनों से सहानुभूति भी जताई।

गांगुली ने विवाद के बारे में कहा कि लोग गलतियां करते हैं, हमें ज्यादा आगे नहीं बढ़ना चाहिए। मुझे भरोसा है कि जिसने भी यह किया है, वो इसे महसूस करेगा और बेहतर इंसान बनेगा। हम इंसान हैं, मशीन नहीं कि हम हमेशा परफ़ेक्ट रहेंगे।

हमें आगे बढ़ जाना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा नहीं हो। पांड्या और राहुल को इस निलंबन के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा वनडे सीरीज के बीच में ही लौटना पड़ा और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई महिलाओं के साथ संबंधों के बयान को अनुचित करार किया था।

बीसीसीआई ने तब से दो बार उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज दिया और उनकी जांच भी शुरू करा दी। 
गांगुली ने कहा कि ज्यादातर क्रिकेटर अच्छे व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि वे (क्रिकेटर) काफी नम्र होते हैं, कभी कभार एक या दो गलतियां हो जाती हैं लेकिन मैं ज्यादातर को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और वे महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसा नहीं है कि आधुनिक युग के क्रिकेटर आज्ञाकारी नहीं होते।

उन्होंने कहा कि विराट कोहली को देखिये, वह इतना बेहतरीन आदर्श है। भारत इतना भाग्यशाली देश है कि हर पीढ़ी ऐसे खिलाड़ी पैदा करती है जिन्हें हम सभी पंसद करते हैं जिसमें सुनील गावस्कर, फिर सचिन तेंदुलकर। जब तेंदुलकर गये तो लोगों ने सोचा कि अब कौन होगा, लेकिन अब विराट कोहली आ गया है।

गांगुली ने कहा कि इनमें से काफी क्रिकेटर शानदार इंसान हैं क्योंकि वे मध्यम वर्ग से आते हैं और वे काफी मुश्किलात के बाद यहां तक पहुंचते हैं। आप सोच सकते हो कि यह खेल लाखों खेलते हैं लेकिन इनमें से चयन केवल 11 का ही होता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.