2019 विश्व कप को लेकर क्या धोनी नहीं चाहते टीम का हिस्सा होना, इस पूर्व खिलाड़ी ने एम एस और धवन को दी ये नसीहत

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Dec 2018 06:20:59 PM
Gavaskar asks, Why Dhoni and Dhawan do not play domestic cricket

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से पूछा है कि इंग्लैंड में छह महीने बाद होने वाले विश्व कप से पहले शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी को घरेलू टूर्नामेंटों से बाहर रहने की अनुमति कैसे दी गई। टेस्ट टीम से बाहर धवन मेलबर्न में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। धोनी ने एक नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है। महेन्द्र सिंह धोनी को टी20 टीम में नहीं चुना गया जबकि वह 2014 में ही टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं।

टीम इंडिया को जीतनी होगी ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज, नहीं तो गवा देगी ये ताज

वह सिर्फ वनडे टीम का हिस्सा हैं। गावस्कर ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा है कि हमें धवन और धोनी से नहीं पूछना चाहिए कि वे घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे। हमें बीसीसीआई और चयनकर्ताओं से पूछना चाहिए कि उन्होंने खिलाडिय़ों को घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने की अनुमति कैसे दी जब वे देश के लिए नहीं खेल रहे हैं।

विराट एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले किया ये अनोखा काम

उन्होंने कहा कि यदि भारतीय टीम को अच्छा खेलना है तो खिलाडिय़ों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। गावस्कर ने कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेली। उसके पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भी वह टीम में नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटरों के लिए कोहली बने सिरदर्द, अब पोटिंग ने कही उनसे निपटने की ये बात!

उन्होंने आखिरी मैच एक नवंबर को खेला और अगला जनवरी में खेलेंगे। विश्व कप टीम में उनकी जगह को लेकर और सवाल उठेंगे। उन्होंने कहा है कि उम्र के साथ खेल में बदलाव आता है। यदि आप घरेलू स्तर पर ही क्रिकेट खेलते रहे तो कॅरियर का विस्तार करने में मदद मिलती है और अभ्यास भी हो जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.