गेल बोले, दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं विराट

Samachar Jagat | Friday, 03 Aug 2018 05:44:00 PM
Gayle says, world number one batsman is Virat

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में शतकीय पारी को अछ्वुत बताते हुए कहा है कि विराट इस समय विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

बल्लेबाजी में लचीलेपन और उत्कृष्टता का लक्ष्य विराट को अलग बनाता है : बांगड़

‘यूनिवर्स बॉस’ कहे जाने वाले गेल ने शुक्रवार को भारत की प्रमुख ऑनलाइन पोकर गेमिंग साइट्स अड्डा 52 का ब्रांड अम्बेसेडर नियुक्त किए जाने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जो पारी खेली वह वाकई शानदार और कप्तानी पारी थी। ऐसी पारी से ही टीम के साथी खिलाडिय़ों का मनोबल ऊंचा होता है।

विराट ने 149 रन बनाये जो इंग्लैंड की जमीन पर उनका पहला टेस्ट शतक था। विराट के साथ आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में कई वर्ष खेल चुके गेल ने कहा, वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और यदि उन्हें नंबर एक बल्लेबाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

जब सोते हुए पकड़े गए रवि शास्त्री और फिर...

वह न केवल शानदार बल्लेबाज हैं बल्कि एक कप्तान के तौर पर अपने खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाते रहते हैं। वह साथी खिलाडिय़ों को बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। गेल कल मुंबई में थे और आज वह दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने कहा, मैं पूरे दिन का खेल तो नहीं देख पाया था लेकिन जितना मैंने देखा उससे मैं कह सकता हूं कि यह विपरीत परिस्तिथियों में खेली गई बेहतरीन पारी थी।

साइना और सिंधू क्वार्टरफाइनल में, जबकि श्रीकांत हारे

उन्होंने जिस तरह आखिरी 2 बल्लेबाजों के साथ लगभग 100 रन जोड़े वह काबिले तारीफ प्रदर्शन था। उन्होंने अंतिम 2 बल्लेबाजों को विकेट पर टिके रहने के लिए लगातार प्रेरित किया और टीम को नाजुक स्थिति से उबार लिया। भारत के पुछल्ले बल्लेबाज भी अपने कप्तान से प्रेरित नजर आ रहे थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.