क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस ने टी-20 में लगाया 22वां शतक, 13 हजार रन बनाने से है इतने रन दूर

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Sep 2019 12:50:58 PM
Gayle scored a century in T20 cricket

खेल डेस्क। क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले वेस्टइंडीज के सबसे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल पर अभी उम्र का प्रभाव नहीं दिखाई दे रहा है। तभी तो दस दिनों बाद 40 साल के होने के बावजूद टी-20 क्रिकेट में उनका बल्ला लगातार रनों की आग उगल रहा है। 


loading...

टेनिस कोर्ट से फैशन रैंप पहुंची सेरेना

क्रिस गेल ने मंगलवार को अपने टी-20 क्रिकेट करियर का 22वां शतक लगाया, जो एक विश्व कीर्तिमान है। सीपीएल में मंगलवार को सैंट कीट्स के वॉर्नर पॉर्क पर खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज के इस तूफानी बल्लेबाज ने 62 गेंदों पर 116 रन की तूफानी पारी खेली।

इस पारी के दौरान उन्होंने दस छक्के और सात चौके लगाए। अब वह टी-20 क्रिकेट में अपने तेरह हजार रन बनाने से थोड़े ही पीछे हैं। वह 368 मैचों में 12952 रन बना चुके हैं।

बांग्लादेश-अफगानिस्तान मैच में राशिद खान ने बनाए ये पांच विश्व रिकॉर्ड

क्रिस गेल की शतकीय पारी की सहायता से जमैका तलावाहस ने 20 ओवर में चार विकेट पर 241 का सीपीएल का रिकॉर्ड स्कोर बनाया। हालांकि इतना बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी जमैका तलावाहस को सैंट कीटंस ऐंड नेविस पैट्रिऑट के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

सैंट कीटंस ऐंड नेविस पैट्रिऑट ने डेवन थॉमस (71), एविन लुईस (53), लॉरी इवांस (41) की शानदार पारियों की मदद से 18.5 ओवर में छह विकेट पर लक्ष्य हासिल किया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.