भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में गेल तोड़ देंगे वेस्टइंडीज क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड!

Samachar Jagat | Saturday, 10 Aug 2019 09:20:00 AM
Gayle will break this record of Lara!

खेल डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा। इस मैच में वेस्टइंडीज के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में शूमार क्रिस गेल के पास हमवतन महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोडऩ को मौका होगा। 

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अगर क्रिस गेल ने नौ रन और बना लिए तो वह वेस्टइंडीज की ओर से एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

अब दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र तिहरा शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज ने लिया संन्यास, कई विश्व रिकॉर्ड हैं उनके नाम दर्ज 

अभी तक ये रिकॉर्ड महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम दर्ज है। ब्रायन लारा ने भी 299 मैचों में 10405 रन बनाए थे। वहीं क्रिस गेल ने अब एकदिवसीय क्रिकेट के 299 मैचों में 10397 रन बना लिए हैं।

ऋषभ भविष्य है, हमें उसे समय देना होगा : कोहली

वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 215 रन है। वनडे सीरीज के पहले मैच में उनके पास ये रिकॉर्ड तोडऩे का मौका था, लेकिन इस मैच में वह 31 गेंदों का सामना करते हुए केवल चार रन पर कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.