ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट: सेरेना की विजयी शुरूआत

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Aug 2018 01:06:02 PM
Grand Slam US Open Tennis Tournament: Serena Winning Start

न्यूयार्क। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने सोमवार से शुरू हुए ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत करते हुए आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली जबकि बड़ी बहन वीनस ने पूर्व चैंपियन स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा को कड़े संघर्ष में हराकर बाहर कर दिया।

सेरेना ने अपने करियर के 24वें ग्रैंड स्लेम को हासिल करने की तरफ एक कदम बढ़ाते हुए महिला एकल के पहले राउंड में मैग्दा लिनेट को 6-4 6-0 से हराया। यूएस ओपन में कोर्ट पर पहुंची स्टार खिलाड़ी सेरेना का घरेलू दर्शकों ने जमकर स्वागत भी किया।

छह बार की चैंपियन सेरेना अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद यहां खेल रही हैं। उन्होंने जीत के बाद कहा कि मुझे यहां वापिस आकर बहुत ही बढिया लग रहा है। ऐसा अहसास मुझे केवल न्यूयार्क में ही महसूस हो सकता है।

चुनाव आयोग को राजनैतिक दलों का खर्च सीमित करने की जगह पारदर्शिता पर विचार करना चाहिए : भाजपा

सेरेना की बड़ी बहन और सात बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन वीनस ने स्वेत्लाना को 6-3, 5-7, 6-3 से हराया। वहीं गत चैंपियन अन्य अमेरिकी खिलाड़ी स्लोएन स्टीफंस ने रूस की एवेजिना रोडिना को 6-1, 7-5 से पराजित किया।

ओपनिग दिन के अन्य मुकाबलों में सातवीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने चीन की झांग शुआई को 6-3, 6-0 से पराजित किया। दो बार की ग्रैंड स्लेम विजेता और मौजूदा समय में विश्व में 80 वीं रैंक विक्टोरिया अजारेंका ने विक्टोरिया कुजमोवा को 6-3, 7-5 से हराया।

गुजरात बैंक घोटाला : राहुल और सुरजेवाला के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा

वह अगले दौर में आस्ट्रेलिया की डारिया गैवरिलोवा से भिड़ेंगी जिन्होंने सारा सोरिबेस को लगातार सेटों में 6-0, 6-0 से मात दी और दूसरे दौर में प्रवेश किया।

हिन्द महासागर में शांति और स्थिरता बनाए रखना भारतीय विदेशी नीति की प्राथमिकता: स्वराज

न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बना रही है CBI : चिदंबरम



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.