लगातार हार से बौखलाया आॅस्ट्रेलियन बोर्ड, चयन समिति में ग्रेग चैपल की एंट्री

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 06:38:51 PM
लगातार हार से बौखलाया आॅस्ट्रेलियन बोर्ड, चयन समिति में ग्रेग चैपल की एंट्री

खेल डेस्क- लम्बे समय से विश्व क्रिकेट पर राज करने वाली आॅस्ट्रेलियन टीम लगातार मिल रही हार से निराशा में है. टीम के लगातार गिरते प्रदर्शन से एक ओर जहां प्रशंसक निराश है तो वहीं दूसरी ओर क्रिकेट बोर्ड भी सकते में है.

टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच बोर्ड में भी उथल-पुथल मचा हुआ है. मुख्य चयनकर्ता के इस्तीफे के बाद से ही के टीम में भारी बदलाव की खबरें भी आ रही है. इस बीच बोर्ड ने गुरुवार को ट्रेवर होंस को चयन समिति का प्रमुख बनाने की घोषणा कर दी. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान और टीम इंडिया के कोच रह चुके ग्रेग चैपल को भी चयन समिति में शामिल किया है. हालांकि यह दोनों नियुक्तियां अंतरिम तौर पर की गई हैं.

रोड मार्श के मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ने के बाद यह पद खाली था. मार्श ने ऑस्टेलिया के लगातार खराब फॉर्म के कारण अपना पद से इस्तीफा दे दिया था. ट्रेवर होंस, मार्श की अध्यक्षता वाली चयन समिति का हिस्सा थे. वह 2014 से समिति में शामिल हैं. होंस इससे पहले भी 1993 से 2006 तक चयनसमिति में रह चुके हैं, जिसमें से 10 साल उन्होंने मुख्य चयनकर्ता के तौर पर काम किया था.

वहीं ग्रेग चैपल भी दो बार चयन समिति का हिस्सा रह चुके हैं. वह अपने संन्यास के बाद 1984 से 1988 और 2010 से 2011 तक चयनसमिति में थे.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वर्तमान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच हार चुकी है. इससे पूर्व भी आॅस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका से ही वनडे सीरीज में भी 5-0 से हार चुका है.

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.