हैप्पी बर्थडे: जब आगरकर ने लॉर्ड्स में लगा दिया था शतक

Samachar Jagat | Monday, 04 Dec 2017 01:12:48 PM
Happy Birthday: When Agarkar had put the century in Lord's

खेल डेस्क। लगभग हर अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी का सपना होता है कि वह क्रिकेट की मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर शतक बनाए, लेकिन कुछ क्रिकेटरों का ही यह सपना पूरा हो सका है। भारत के तेज गेंदबाज अजीत आगरकर उन खिलाडिय़ों में शामिल है जिसने उस सपने का पूरा किया है। इस मैदान पर कई बड़े से बड़े दिग्गज भी शतक लगाने में असफल रहे हैं। 

भारत के तेज गेंदबाज अजीत आगरकर उन खिलाडिय़ों में शामिल हैं जिन्होंने उस सपने का पूरा किया है। इस मैदान पर कई बड़े से बड़े दिग्गज भी शतक लगाने में असफल रहे हैं।  आगरकर ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ इसी मैदान पर नाबाद 109 रन की पारी खेल यहां पर शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में अपना नाम दर्ज करवाया था। इस भारतीय तेज गेंदबाज का आज जन्मदिन है।

अजीत अगरकर का जन्म आज ही के दिन यानी 4 दिसम्बर, 1977 को मुंबई में हुआ था। दिग्गज कोच रमाकांत अचरेकर के शिष्य आगरकर ने भारत की ओर से वनडे में 288 विकेट हासिल किए हैं। अप्रैल 1998 में भारत की ओर से अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले आगरकर के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में टीम इंडिया की ओर से सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2000 में जिम्बावे के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक बनाकर रिकॉर्ड बनाया था।

वहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी उस समय सबसे तेज 50 विकेट लेने का विश्व कीर्तिमान बनाया था, जिसे बाद में श्रीलंका के अजंता मेंडिस ने तोड़ा था। वहीं 2003 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच आठ विकेट झटक टीम इंडिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 2009 में उनकी कप्तानी में मुम्बई रणजी चैम्पियन बनी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.