15 वर्षीय बालक ने हासिल की अभुतपूर्व उपलब्धि

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 09:31:45 PM
15 वर्षीय बालक ने हासिल की अभुतपूर्व उपलब्धि

खेल डेस्क- मुंबई में हैरिस शील्ड टूर्नामेंट के एक मैच में एक युवा खिलाड़ी ने भारत के जंबो कहे जाने वाले पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड बराबर करने का कारनामा किया है। केवल 15 साल के एक ऑफ स्पिनर ने अपनी घूमती गेंदों से विपक्षी टीम को चारों खाने चित्त कर दिया। इसी टूर्नामेंट के एक और मैच में एक ओपनिंग जोड़ी ने 425 रनों की अविजित साझेदारी की।

यूं तो अनिल कुंबले के नाम टेस्ट क्रिकेट में काफी रिकॉर्ड हैं, पर जिस कमाल के लिए उन्हें जाना जाता है वह है कोटला के मैदान पर परफेक्ट 10 का कारनामा। कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट पारी में अकेले 10 बल्लेबाजों को आउट किया था। अब 15 साल के देव पटेल ने यही कारनामा दोहराया है, वह भी उनके कम रन देकर।

बच्चे ने किया कुंबले का रिकॉर्ड बराबर-
ओवल मैदान पर 15 साल के दाहिने हाथ के ऑफ ब्रेक बॉलर देव पटेल ने जिम लेकर और अनिल कुंबले के खास क्लब में अपनी एंट्री की। उन्होंने एन जमनाबाइ नरसी हाइ स्कूल की ओर से खेलते हुए केवल 9 रन देकर राजहंस विद्यालय के सभी 10 विकेट लिए। 

राजहंस की टीम केवल 83 रन ही बना सकी। इससे पहले उन्होंने बल्लेबाजी में भी अपने हाथ दिखाए और 35 रन बनाए। पटेल का रिकॉर्ड इस मायने में कुंबले से खास कहा जा सकता है क्योंकि उन्होंने 1999 में हुए मैच में पाक के 10 विकेट लिए थे, पर इसके लिए 74 रन खर्च किए थे।

425 रनों की नाबाद साझेदारी-
यह रिकॉर्ड पार्ले तिलक इंग्लिश मीडियम स्कूल और कैंब्रिज ICSE कांदिवली के बीच शिवाजी पार्क स्टेडियम में हैरिस शील्ड टूर्नामेंट के दूसरे दौर के एक मैच में बने हैं। तिलक स्कूल के लिए श्रेयन पाइ और आर्यन मोरे ने केवल 45 ओवरों में 425 रनों की अविजित साझेदारी की। 


आर्यन ने 120 गेंदों में 17 चौकों के साथ नाबाद 161 रन बनाए और श्रेयन 150 गेंदों में 22 चौके और 1 छक्के के साथ 215 रन बनाकर नाबाद रहे। कैंब्रिज की टीम 45 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 123 रनों पर आउट हो गई।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.