हजारिका को 10मी. एयर राइफल एवं महिला टीम को स्वर्ण

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 01:56:51 PM
Hazarika to 10m Air rifle and women's team gold

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भारत के ह्दय हजारिका ने कोरिया के चांगवाल में चल रही आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में शुक्रवार को पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जबकि महिला टीम ने नये विश्व रिकॉर्ड के साथ देश के लिए स्वर्ण पदक जीत लिए।

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने विराट और रूट को लेकर कही ये दिल छू लेने वाली बात! 

हजारिका 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय रहे जिन्होंने क्वालिफिकेशन में कुल 627.3 के स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में 17 साल के हजारिका और ईरान के मोहम्मद आमिर नेकोनाम 250.1 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से बराबरी पर थे लेकिन भारतीय निशानेबाज़ ने शूटऑफ में स्वर्ण अपने नाम किया। ईरानी खिलाड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि रूस के ग्रिगोरी शामाकोव ने कांस्य जीता। 

भारतीय महिला टीम ने नयर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में एलावेनिल वलारिवम का 631, श्रेया अग्रवाल का 628.5 और मानिनी कौशिक का 621.2 का स्कोर रहा और उन्होंने कुल 188०.7 के स्कोर के साथ टीम स्वर्ण जीत लिया। जूनियर विश्वकप स्वर्ण विजेता एलावेनिल ने नया जूनियर विश्व रिकॉर्ड भी बनाया। 

पुरूषों की टीम में हजारिका के अलावा दिव्यांश पंवार और अर्जुन बबुता की तिकड़ी ने कुल 1872.3 का स्कोर हासिल किया और चौथे नंबर पर रहकर पदक से चूक गए।  पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में हालांकि निराशा हाथ लगी जहां कोई भी भारतीय निशानेबाज़ फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सका। 

एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता संजीव राजपूत 1158 के स्कोर के साथ फील्ड में 58वें नंबर पर रहे। स्वप्निल कुसाले 1161 के स्कोर के साथ 55वें और अखिल श्योरण 1167 के स्कोर के साथ 44वें पायदान पर रहे। तीनों भारतीय खिलाड़यिों की टीम ने कुल 3503 का स्कोर हासिल किया और टीम स्पर्धा में 11वें नंबर पर रहे।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.