हीना सिद्धू ने हैनोवर में जीता स्वर्ण

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 04:43:04 PM
Heena Sidhu won gold at Hanover

हैनोवर ( जर्मनी )। भारतीय निशानेबाज हीना सिद्धू ने म्यूनिख में अगले सप्ताह होने वाले अगले आईएसएसएफ विश्व कप से पहले हैनोवर में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता जबकि पी हरि निवेता ने कांस्य पदक हासिल किया।

नडाल को हटा फेडरर बने नंबर एक टेनिस खिलाड़ी

हीना ने फाइनल में शानदार फार्म दिखाई। वह आखिर में फ्रांस की मैथिल्डे लामोले के साथ 239.8 अंक के साथ बराबरी पर थी। उन्होंने इसके बाद मैथिल्डे से टाईब्रेकर में जीत दर्ज करके स्वर्ण जीता। निवेता ने 219.2 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।

केकेआर-राजस्थान के बीच आखिरी उम्मीद की जंग

इस तरह से हीना ने अगले सप्ताह के आईएसएसएफ विश्व कप के लिए अपनी शानदार तैयारियों का परिचय भी दिया। हीना ने क्वालीफाईंग में 572 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बर्ना जबकि निवेता ने 582 अंक के साथ शीर्ष पर रहकर क्वालीफाई किया।

नेमार को फ्रांस के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार

हीना ने कहा कि मेरा अभ्यास जिस तरह से चल रही है उससे मैं काफी खुश हूं। बेशक यह सर्वश्रेष्ठ नहीं है, लेकिन हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

म्यूनिख आईएसएसएफ विश्व कप 22 से 29 मई के बीच खेला जाएगा। हीना ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में स्वर्ण और दस मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीता था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.