#Hockey ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मिली पराजय, 1-1 से बराबरी पर आई सीरीज

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 06:41:06 PM
#Hockey ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मिली पराजय, 1-1 से बराबरी पर आई सीरीज

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई दो मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में बुधवार को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में भारत को कड़े मुकाबले में 4-3 से हरा दिया. इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर रही.

भारत को इस मैच के तीसरे क्वार्टर के ज्यादातर हिस्से में 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा. बावजूद इसके मेहमानों ने अच्छा संघर्ष किया लेकिन अंतिम क्वार्टर में मेजबानों ने मैच अपने नाम किया.

पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी थी और उसने मैच की शुरुआत भी पूरे आत्मविश्वास के साथ की. आकाशदीप ने छठे मिनट में गोल करते हुए भारत को बढ़त दिला दी. मेजबानों ने वापसी करने में ज्यादा समय नहीं लिया और 13वें मिनट में ट्रेंट मिट्टोन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बराबरी का गोल किया.

दूसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया. भारत ने एक बार फिर बढ़त ले ली थी. 22वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला और वी.आर.रघुनाथ ने उसे गोल में तब्दील कर स्कोर 2-1 कर दिया.

लेकिन मेजबानों ने अगले ही मिनट में बराबरी कर ली. जैक वेहटोन ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर मेजबानों राहत की सांस दी. दूसरे क्वार्टर के अंत से पहले भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला और रघुनाथ ने बढ़त लेने के मौके को जाने नहीं दिया. क्वार्टर खत्म होने तक भारत 3-2 से आगे था.

दोनों टीमें अपनी आक्रामकता कायम रखे हुए थीं और हार न मानने वाली नहीं थीं. इसी आक्रामक खेल का नतीजा था कि तीसरे क्वार्टर में कुल चार पीले कार्ड दिए गए जिसमें से तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिले. निक्किन थमैया और प्रदीप मोर को इसी कारण मैदान से बाहर भी जाना पड़ा. इसी बीच 38वें मिनट में जेरेमी हेवार्ड ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए एक बार फिर मेजबानों की बराबरी कर दी.

अंतिम क्वार्टर में मेजबान टीम भारत पर हावी हो गई और 54वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला. हेवार्ड ने इस बार भी गोल करने में कोई गलती नहीं की और यह आस्ट्रेलिया के लिए विजयी गोल साबित हुआ.

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.