चहल से सीख सकता हूं कि एक बल्लेबाज के खिलाफ कैसे योजना बनाई जाए: कुलदीप

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 04:38:34 PM
How to plan against a batsman, I can learn from Chahal Kuldeep

लंदन। भले ही वह युजवेंद्र चहल के साथ जोड़ी में गेंदबाजी करते हों लेकिन कुलदीप यादव को लगता है कि अब भी उन्हें इस सीनियर जोड़ीदार से यह सीखने की जरूरत है कि एक विशेष बल्लेबाज के लिए किस तरह की योजना बनाई जाए। कुलदीप का आईपीएल में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती मैच में उन्होंने लय में वापसी की जिसमें उन्होंने जेपी डुमिनी का विकेट झटका और चहल के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी की। 

मेस्सी के दो गोल से अर्जेंटीना ने निकारागुआ को 5-1 से हराया

जब उनसे पूछा गया कि चहल से उन्होंने क्या सीखा है तो कुलदीप ने दक्षिण अफ्रीका पर विश्व कप के शुरूआती मैच में भारत की जीत के बाद कहा, वह मुझसे ज्यादा अनुभवी है। उसे अच्छी तरह पता चल जाता है कि एक बल्लेबाज को किस तरह से गेंदबाजी की जाए और मुझे उससे यह सीखने की जरूरत है। बायें हाथ के इस कलाई के स्पिनर ने कहा, गेंद मेरे हाथ से जिस तरह से निकल रही है, उससे मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं और चहल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रणनीति के हिसाब से गेंदबाजी करने में कामयाब रहे। 

सरफराज ने कहा, पाकिस्तान विजयी लय बनाये रखने में सक्षम

हमने मध्य के ओवरों में रन गति पर लगाम लगाई और विकेट भी चटकाए। कुलदीप ने केकेआर के लिए खेलते हुए 2019 आईपीएल में नौ मैचों में केवल चार विकेट हासिल किए लेकिन उन्होंने बचपन के कोच कपिल देव पांडे के साथ अभ्यास किया। इस चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, टी20 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से बिलकुल अलग है और आईपीएल खत्म होने के बाद मैं अपने कोच के साथ गया और 10 दिन तक अभ्यास किया और सारी समस्याएं दूर कीं। मुझे अपनी बेसिक्स पर आने की जरूरत थी। -एजेंसी

भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है: पोंटिंग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.