"मैंने टीम में एक विशेष खिलाडी के लिए अपनी जगह खो दी" : दिनेश कार्तिक

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 11:32:33 AM

खेल डेस्क। अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय टीम में रिद्दिमान साहा की जगह   दिनेश कार्तिक को टीम जगह दी गयी है और इस टेस्ट मैच के लिए यह खिलाडी बेहद उत्साहित है इस खिलाडी ने एक बार फिर टेस्ट टीम में जगह बनायीं। कई वर्षो तक तो भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विशेष रूप से विकेट के पीछे  जिम्मेदारी निभाई लेकिन अब उनके सन्यास के बाद दो विकेटकीपर रिद्दिमान साहा और पार्थिव पटेल में से किसी एक विकेटकीपर को चुना जाता है लेकिन इस बार इन दोनों की जगह नए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में चुना गया है। 

33 वर्षीय दिनेश कार्तिक अपने वापसी मैच खेलेंगे, उन्होंने आखिरकार 2010 में एक सफेद टोपी पहनी थी लेकिन उसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। और वह लिए ईमानदार थे इसके लिए उन्होंने कहा कि "मैं एमएस धोनी जैसे विशेष खिलाड़ी की उपस्थिति में काफी अच्छा नहीं था"।चेन्नई में पैदा हुए इस खिलाडी ने आगे कहा "देखो, मुझे लगता है कि मैं काफी अच्छा नहीं था, बल्कि मैं पर्याप्त नहीं था। यह एक बेहद प्रतिस्पर्धी माहौल था और क्रिकेट में जिस समय से बहुत हलचल हुई उस समय विश्व के महानतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे।"

2010 में बांग्लादेश के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में खेले जाने के बाद से कार्तिक ने 87 टेस्ट गंवाए और उनकी जगह रिद्धिमान साहा ने निभाई।  दरअसल वह 'धोनी के युग' का अकेला शिकार नहीं था। उनके 87 टेस्ट मैच अंतर में एक और विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने 83 टेस्ट में टीम में वापसी की। कार्तिक ने आगे बताया कि " मैंने तो कुछ सामान्य क्रिकेटर के लिए अपना स्थान खोया और उसमे  धोनी विशेष खिलाडी थे। मैं उसके लिए सम्मान करता हूं। उस समय मैं अपने पक्ष में जगह बनाने के लिए पर्याप्त प्रदर्शन नहीं कर सका। मुझे अब ईमानदार होना चाहिए। अब, मेरे पास एक और मौका है और मुझे लगता है, मैं अपनी पूरी कोशिश करूँगा"।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.