मुझे विश्वास था कि मैं छक्का मार सकता हूं, इसलिए मैंने कृणाल को रन लेने से मना किया: कार्तिक

Samachar Jagat | Thursday, 14 Feb 2019 11:57:43 AM
I was confident that I could hit six, so I refused to take Krishnol to run: Karthik

स्पोटर्स डेस्क। भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड का दौरा किया। इस दौरे पर टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को अपने नाम किया, तो वहीं टी20 सीरीज में हार का सामना करना पडा। टीम इंडिया को 1—2 से हार का सामना करना पडा। दरअसल, टी20 सीरीज के आखिरी और अंतिम मैच में टीम इंडिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। उस समय टीम इंडिया की तरफ से कृणाल पांड्या और दिनेश कार्तिक मौजूद थे। हालांकि यह मैच टीम इंडिया चार रन से हार गई। 

आपको बता दें कि इस हार के बाद अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर ​कार्तिक का दौड़कर एक रन न लेना चर्चा का विषय बना रहा। लेकिन अब कार्तिक ने इसको लेकर सफाई दी है। कार्तिक ने कहा कि कृणाल पांड्या को एक रन लेने से मना करने के बाद उन्हें विश्वास था कि वह छक्का मार सकते है। उन्होंने इस मैच में 33 रन की पारी में 16 गेंदों का सामना किया था। 

भारतीय टीम के खिलाडी दिनेश कार्तिक ने बताया कि मुझे लगता है कि उस स्थिति के बाद मैंने और कृणाल पांड्या ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। हम मैच को ऐसी स्थिति में लाने में सफल रहे जहां गेंदबाज दबाव में थे। हमें काम खत्म करने का यकीन था। उस समय मुझे विश्वास था कि मैं छक्का मार सकता हूं। 


कार्तिक ने कहा कि मध्यक्रम के बल्लेबाज के रुप में कई बार आपको दबाव में बडे शॉट खेलने की अपनी क्षमता पर विश्वास करना होता है। उस सयम अपने जोडीदार पर भरोसा करना भी महत्वूपर्ण है। उस मौके पर मैं उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा लेकिन क्रिकेट के खेल में ऐसी चीजें होती है। इस मैच में कार्तिक और कृणाल के बीच 63 रन की शानदार साझेदारी हुई। हालांकि दोनों ही खिलाडी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और टीम इंडिया इस मैच को चार रन से हार गई। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.