"मैं कहूंगा कि अनुभव आसानी से खरीदा नहीं जा सकता है" :कार्तिक

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 03:39:37 PM

खेल डेस्क। भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच कल बंगलौर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा। जबकि यह श्रृंखला दोनों देशों के बीच बेंगलोरे के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जायेगा, असगर स्टेनिकज़ई ने थोड़े दिन पहले पहले यह उल्लेख किया था कि उनके स्पिनर भारतीय स्पिनरों से बेहतर है। लेकिन उनके इस बयान का भारतीय खिलाडी दिनेश कार्तिक ने जमकर जवाब दिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ यह एकमात्र टेस्ट बेहद  रोमांचक होने को है। 

इस ऐतिहासिक मैच के लिए कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ टिप्पणियां अच्छी नहीं हुईं। करुण नायर, जिन्होंने एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की, अफगान कप्तान के लिए उनकी अपमानजनक टिप्पणियों के लिए तैयार की गयी। विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी पीछा किया। उन्होंने अफगानों की तुलना में भारतीय स्पिनरों का अनुभव प्रस्तुत किया। कार्तिक ने कहा की "मुझे नहीं पता कि उस व्यक्ति ने क्या कहा था, लेकिन आपको यह समझना होगा कि हमें न केवल टेस्ट मैच क्रिकेट में बल्कि बहुत से अनुभव मिले हैं। उनके सभी स्पिनरों ने एक साथ होंगे, उन्होंने अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है।"

कार्तिक ने आगे कहा "हालांकि, उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट में गेंदबाजी की है उनकी शानदार प्रदर्शन के लिए मैं उनकी सराहना करता हूँ  "आईपीएल में सीएसके के साथ देखा गया," दिन के अंत में अनुभव बहुत काम आया मुझे पूरा यकीन है कि अगले टेस्ट मैच की शुरुआत से बेहतर गेंदबाज होंगे जो अब वे हैं। व्हाइट बॉल क्रिकेट में उन्होंने जो सुधार दिखाया है वह असाधारण रहा है"कार्तिक ने साथ ही यह भी टिप्पणी की कि अफगान सफेद कपड़ों के क्रिकेट में भी चमक सकते हैं। "ऐसा कोई कारण नहीं है कि वे लाल गेंद के क्रिकेट में ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं। लेकिन मैं कहूंगा कि हमारे स्पिनरों के पास बहुत अनुभव है और मैं कहूंगा कि अनुभव आसानी से खरीदा नहीं जा सकता है"।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.