ICC ने अलजजीरा से क्रिकेट संबंधी कथित भ्रष्टाचार की डॉक्यूमेंट्री का फुटेज मांगा

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 08:52:39 AM
ICC asks for footage of documentary of alleged corruption related to cricket from Aljazeera

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी ने मंगलवार को खुलासा किया कि समाचार टीवी चैनल 'अल जजीरा’ क्रिकेट में कथित भ्रष्टाचार को लेकर एक और डॉक्यूमेंटी बनाने पर काम कर रहा है और चैनल से दावों की उचित तरीके से जांच करने के लिए असंपादित फुटेज मुहैया कराने का अनुरोध किया।

Asian Games: भारतीय कंपाउंड महिला और पुरुष तीरंदाजी टीमों को सिल्वर 

कतर आधारित चैनल ने इस साल की शुरूआत में  ''क्रिकेट्स मैच-फिक्सर्स’’ (क्रिकेट के मैच फिक्सर) नाम की पहली डॉक्यूमेंट्री में स्पॉट फिक्सिंग के कई आरोप लगाए थे। ये आरोप अज्ञात मौजूदा एवं पूर्व खिलाड़ियों पर लगाए गए थे। लेकिन इस साल की शुरूआत में अल जजीरा ने एक खास वजह से इसे देने से मना कर रहा है, आईसीसी ने इस वजह का सम्मान किया लेकिन अपनी मांग नहीं छोड़ी है। एक बार फिर अल जजीरा नेटवर्क से अपील की कि वहमैचों में कथित स्पाट फिक्सिंग और पिच फिक्सिंग के अपने स्टिंग आपरेशन की असंपादित फुटेज मुहैया कराए। 

Asian Games: साल में तीसरा फाइनल हारी सिंधु, स्वर्ण से चूकने बाद भी बना दिया ये रिकॉर्ड 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा, कि हमें पता है कि दूसरी डॉक्यूमेंट्री बनायी जा रही है, इस बार यह एक फिक्सर और भारतीय सट्टेबाजों के बीच की ऐतिहासिक रिकॉर्ड्स पर आधारित है। इस फिक्सर के (अनील) मुनव्वर होने का संदेह है।

BCCI के प्रतिबंध के खिलाफ श्रीसंत की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी कहा कि उसे 2011 के बाद के मैचों से जुड़े मौजूदा एवं पूर्व खिलाड़ियों के खिलाफ फिक्सिंग के दावों से संबंधित फॉलो अप कार्यक्रम (डॉक्यूमेंट्री) के बारे में अधिसूचित किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, कि हम जांच पूरी होने पर पूरी जानकारी मुहैया कराएंगे।

Asian Games: नीरज ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर जीता गोल्ड, रचा ये दिया इतिहास

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.