ICC ODI Ranking: कोहली-बुमराह का शीर्ष स्थान बरकरार, भारतीय टीम दूसरे पायदान पर

Samachar Jagat | Monday, 18 Mar 2019 12:30:08 PM
ICC ODI Ranking: Kohli tops in Bumrah,Indian team at second spot

स्पोटर्स डेस्क। आईसीसी ने हाल ही में अपनी वनडे रैंकिंग जारी की है। आईसीसी की ओर से ताजा जारी रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर है। तो वहीं गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। इसके अलावा भारतीय टीम अभी भी दूसरे नंबर पर बनी हुई है। बता दें कि हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली अभी भी पहले स्थान पर बरकरार है। 

तो वहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर काबिज है। रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा केदार जाघव को 11 स्थानों का फायदा हुआ है। ताजा जारी सूची में केदार जाघव 24वें स्थान पर पहुंच गए है। 

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर क्विटन डी कॉक इस सूची में चौथे नंबर पर आ गए है। डि कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। पांच मैचों की सीरीज में कॉक ने 353 रन बनाए। जिसमें से एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे। इस प्रदर्शन के दम पर डि कॉक को चार स्थानों का फायदा हुआ है। 

तो वहीं बल्लेबाजों की सूची में रॉस टेलर तीसरे नंबर पर है। इसके अलावा गेंदबाजों की सूची में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर है। बुमराह के 774 अंक है। बुमराह के बाद दूसरे स्थान पर किवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट है। इसके बाद अफगानिस्तान के राशिद खान है। इसके बाद साउथ अफ्रीका के गेंदबाज इमरान ताहिर को सात स्थानों का फायदा हुआ है। ताहिर अब चौथे स्थान पर आ गए है। हालां​कि आलराउंडर की सूची में कोई भी भारतीय क्रिकेटर नहीं है। तो वहीं आलराउंडर की सूची में राशिद खान पहले नंबर पर बरकरार है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.