ICC One Day Ranking: भारत दूसरे नंबर पर बरकरार, न्यूजीलैंड तीसरे पायदान पर पहुंचा

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Feb 2019 07:43:20 PM
ICC One Day Ranking: India retains second position, New Zealand reaches third position

स्पोटर्स डेस्क। आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी की जारी रैंकिंग में भारत अपने दूसरे नंबर पर बरकरार है। तो वहीं न्यूजीलैंड फिर से तीसरे पायदान पर आ गया है। हालांकि अभी भी इंग्लैंड 126 अंको के साथ पहले पायदान पर है। फिर इसके बाद में भारत के 122 अंक और तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड 112 अंक है। 


आपको बता दें कि इससे पहले कीवी टीम ने भारत से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 1—4 से हार का सामना करना पडा। इस हार के साथ ही कीवी टीम चौथे पायदान पर आ गई। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 3—0 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड टीम एक बार फिर से तीसरे पायदान पर आ गई है। 


गौरतलब है कि इस सीरीज को हारने के बाद बांग्लादेश को तीन अंकों का नुकसान हुआ और अब 90 अंक है। वे आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में सातवें नंबर पर है। तो वहीं पाकिस्तान 102 अंको के साथ पांचवें और आस्ट्रेलिया 100 अंको के साथ छठे पायदान पर है। 


दरअसल, साउथ अफ्रीका 111 अंको के साथ चौथे स्थान पर है। तो वहीं श्रीलंका 78 अंको के साथ आठवें नंबर पर, वेस्टइंडीज 72 अंको के साथ नौवें नंबर पर और अफगानिस्तान 67 अंको के साथ दसवें नंबर पर है। तो वहीं अब टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यह सीरीज आगामी विश्व कप से पहले भारतीय टीम की आखिरी सीरीज होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.