ICC Ranking: पंत ने माही को पछाड़ा, पुजारा टॉप तीन में शामिल

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 04:25:19 PM
ICC Ranking: Pant outpaced Mahi, Pujara joins top three

स्पोर्टस डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के ​बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद आईसीसी ने मंगलवार को ताजा विश्व रैंकिंग घोषित की है। ICC के द्वारा जारी सूची में टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाडी चेतेश्वर पुजारा शीर्ष तीन में शामिल हो गए है। इसके साथ ही सिडनी टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले विकेटकीपर ऋषंभ पंत ने 21 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। इसके साथ ही पंत ने टीम इंडिया के पिछले विकेटकीपरों के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की। 


आपको बता दें कि टीम इंडिया के बल्लेबाज पुजारा ने चार मैचों की इस श्रंख्ला में 521 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने सीरीज के आखिरी मैच में 193 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी की बदौलत ही वे तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। पुजारा के अब 881 रेटिंग अंक हो गए है। तो वहीं इस मामले में अभी भी कोहली पहले नंबर पर है। कोहली के 922 रेटिंग अंक है। जबकि केन विलियमसन दूसरे पायदान पर है। 

गौरतलब है कि पंत इस सूची में 17 वें पायदान पर पहुंच गए है। पंत ने सिडनी टेस्ट मैच में 159 रन की शानदार नाबाद पारी खेली थी। इस तरह से पंत ने टीम इंडिया के विकेटकीपरों की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के फारूख इंजनियर के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इंजीनियर जनवरी 1973 में 17वें नंबर पर काबिज थे। इस समय पंत के 673 रेटिंग अंक है। जो किसी भारतीय विकेटकीपर के सर्वाधिक अंक है। हालांकि इसके बाद एमएस धोनी का नाम आता है। धोनी की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 19 रही थी। 


वहीं दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा छह स्थानों की छलांग के साथ 57वें, मयंक अग्रवाल 62वें और अजिंक्य रहाणे को तीन पायदान का खिसककर 22वें नंबर पर आ गए है।  जडेजा को गेंदबाजों और आलराउंडरों की रैंकिंग में भी एक-एक पायदान का फायदा होकर क्रमश: पांचवे और दूसरे स्थान पर आ गए है। कुलदीप यादव को सात पायदान का फायदा हुआ है। वे 45वें पायदान पर आ गए है। हालांकि टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है तथा भारत 116 अंक के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया को एक अंक का नुकसान हुआ लेकिन वह पांचवें स्थान पर बरकरार है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.