आईसीसी रैंकिंग: सीरीज जीत के साथ भारत फिर बना नम्बर वन

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 02:28:08 PM
ICC Rankings: India become Number One

दुबई। दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली बार सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है।

भारत ने पांचवां वनडे 73 रनों से जीतकर द. अफ्रीका में रचा इतिहास

भारत ने मंगलवार रात को दक्षिण अफ्रीका को पांचवें वनडे मैच में 73 रन से हराकर छह मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम जब वनडे सीरीज में खेलने उतरी थी तो उस समय वह 119 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर थी।

वावरिंका रोटरडम ओपन के पहले दौर में हारे

लगातार दो मैच जितते ही टीम इंडिया पहले नंबर पर पहुंच गई थी, लेकिन अब सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त बनाने के साथ ही भारतीय टीम के 122 अंक हो गए हैं और वह सीरीज समाप्त होने के बाद भी नंबर वन स्थान पर कायम रहेगी। दक्षिण अफ्रीका अब 118 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है।

अब इस खिलाड़ी को मिली दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी

दोनों देशों के बीच सीरीज का छठा और अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जाना है। अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो वह 123 अंकों के साथ सीरीज का समापन करेगा और अगर वह हार जाता है तो 121 अंकों के साथ नंबर वन पर कायम रहेगा।

अक्टूबर 2017 के बाद से यह पांचवीं बार होगा जब भारत वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर रहकर सीरीज का समापन करेगा। भारतीय टीम मौजूदा समय में टेस्ट रैंकिंग में भी शीर्ष पर है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.