आईसीसी रैंकिंग: स्मृति मंधाना ने पहली बार बनाई शीर्ष पांच में जगह

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 04:53:01 PM
ICC Rankings: Smriti Mandhana made the place in the top five

नई दिल्ली। अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आईसीसी महिला रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए पहली बार शीर्ष पांच वनडे बल्लेबाजों में जगह बनाई है।

स्मृति ने दस स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। इस रैंकिंग में क्रमश: ऑस्ट्रेलिया की एलीस पैरी, न्यूजीलैंड की सूजी बेटस और ऑस्ट्रेलिया की मेग लानिंग पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

स्मृति ने इस साल अब तक खेली गईं नौ पारियों में 66.37 के औसत से कुल 531 रन बनाए हैं जिसमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। स्मृति ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई एकदिवसीय सीरीज में 90.50 का औसत निकाला था। उन्होंने इस सीरीज में 86, 42 और नाबाद 53 के स्कोर बनाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज रहीं। 

वहीं भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट के हरफनमौला खिलाडिय़ों की सूची में तीसरे स्थान पर कब्जा किया है। इसमें भी ऑस्ट्रेलिया की पैरी पहले स्थान पर हैं, वहीं वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर दूसरे स्थान पर हैं। दीप्ति ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 104 रन बनाए थे और यह इस सीरीज में बनाए गए दूसरे सबसे अधिक रन थे। इनपुट एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.