विराट कोहली को अपशब्द कहने वाले वेन स्टोक्स को आईसीसी की फटकार

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 08:38:21 PM
विराट कोहली को अपशब्द कहने वाले वेन स्टोक्स को आईसीसी की फटकार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज वेन स्टोक्स को भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को अपमानजनक शब्द कहने के आरोप में कड़ी फटकार लगाई है और उन पर दो अयोग्य अंकों का जुर्माना लगाया है।

स्टोक्स ने भारत के खिलाफ मोहाली टेस्ट के पहले दिन आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को कुछ अपशब्द कहे थे जिसे मैदानी अंपायरों ने भी सुना था। स्टोक्स ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। स्टोक्स को आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.1.4 के तहत अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल का दोषी पाया। 

स्टोक्स पर पिछले महीने ढाका में बांग्लादेशी बल्लेबाज शब्बीर रहमान के साथ कहासुनी करने के आरोप में मैच फीस के 15 फीसदी और एक अयोग्य अंक का जुर्माना लगाया गया था। यदि वह दो वर्ष के अंदर चार अयोग्य अंक अर्जित करते हैं तो उन्हें एक टेस्ट मैच या दो सीमित ओवर के मैचों से निलंबित किया जा सकता है।

अंपायर मरायस एरसमस, क्रिस गैफनी और कुमार धर्मसेना की टीम ने उनपर यह अरोप तय किया। चूंकि स्टोक्स ने मैच रेफरी रंजन मदुगले की सजा को कबूल कर लिया इसलिए इस मामले पर औपचारिक सुनवाई करने की जरूरत नहीं हुई। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.