खिलाडिय़ों के मैसेज पर ICC की रहेगी कड़ी नजर

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 06:20:21 PM
खिलाडिय़ों के मैसेज पर ICC की रहेगी कड़ी नजर

दुबई। भ्रष्टाचार और मैच फिक्सिंग से लडऩे के लिये प्रतिबद्ध अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अपराध रोधी शाखा (एसीयू) जल्द ही संदिग्ध क्रिकेटरों के फोन से उनके संदेशों की जांच करने की योजना बना रही है।  एसीयू के प्रमुख रोनी फ्लैनगन ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आईसीसी फिलहाल अपने खिलाडिय़ोंं से फोन रिकॉर्ड देने की अपील कर सकती है जबकि क्रिकेटरों को हर दिन मैच से पहले अपने फोन अधिकारियों को देने होते हैं। लेकिन एसीयू की खिलाडिय़ों के नए संवाद के तरीकों व्हाटस ऐप और स्नैपचैट के जरिए किए जाने वाले संदेशों तक पहुंच नहीं होती है।

उन्होंने कहा वक्त बदल रहा है और लोग व्हाटस ऐप और स्नैपचैट जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में हमें भी समय से आगे रहना होगा। खिलाडिय़ों के बिल रिकार्ड के बजाय हम टेनिस की तरह खिलाडिय़ों के कम्युनिकेशन डिवाइस तक ही पहुंच बनाने की सोच रहे हैं ताकि बातचीत की पूरी जानकारी मिल सके।

एसीयू को इसके लिए आईसीसी बोर्ड की अनुमति जरूरी होगी। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी अल्वीरो पीटरसन को हाल ही में घरेलू ट््वंटी 20 मैचों में फिक्सिंग के लिए  दंडित किया गया है। उन्हें अस्थाई तौर पर क्रिकेट की सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित किया गया है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.