ICC World Cup 2019 : विंडीज ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने उतरा पाकिस्तान

Samachar Jagat | Friday, 31 May 2019 04:21:08 PM
ICC World Cup 2019 West Indies Wins Toss  Pakistan first to bat

नॉटिघम। वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को टॉस जीतने के बाद आईसीसी विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सरफराज़ अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तान पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी। पाकिस्तानी टीम में आमिर और वहाब रियाज़ सबसे अनुभवी गेंदबाज़ हैं जबकि आसिफ अली नहीं खेल रहे हैं। विडीज़ टीम में एविन लुईस तथा शैनन गैबरिएल फिट नहीं हैं जबकि फाबियन एलेन और केमर रोच को इस मैच से बाहर रखा गया है। 

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा मैच में 104 रन से करारी शिकस्त देकर विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया

वहीं बदलाव के दौर से गुज़र रही श्रीलंकाई टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड आईसीसी विश्वकप में शनिवार को अपने अभियान की शुरूआत करने उतरेगा जहां उसकी निगाहें विजयी शुरूआत के साथ आगामी टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर पर लगी हैं। न्यूजीलैंड की टीम पिछले विश्वकप की फाइनलिस्ट रही है। मौजूदा विश्वकप में वह खिताब की दावेदारों में भले ही न गिनी जा रही हो लेकिन वह एक मज़बूत और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की टीम है जो बड़े उलटफेर कर सकती है।

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा मैच में 104 रन से करारी शिकस्त देकर विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया

टूर्नामेंट की शुरूआत से पूर्व हुए अभ्यास मैचों में कीवी टीम ने पहले ही मैच में दो बार की विश्व चैंपियन भारत के खिलाफ छह विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वह भले ही 400 से अधिक के बड़े लक्ष्य का पीछा करने से चूक गई लेकिन उसने संघर्ष किया और 330 रन बनाकर हार के अंतर को कम रखा। साफ है कि न्यूजीलैंड बड़े लक्ष्यों का पीछा करने का जज्बा भी रखती है।-एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.