धोनी खेलते रहे तो मैं भी वापसी के बारे में सोचूंगा: डीविलियर्स

Samachar Jagat | Monday, 20 May 2019 08:30:30 AM
If Dhoni plays, I will also think about the return: De Villiers

नयी दिल्ली।  भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का प्रभाव केवल भारतीय क्रिकेटरों पर ही नहीं बल्कि विश्व के कई अन्य खिलाडिय़ों पर भी है और .खास तौर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स पर। वर्ष 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके डीविलियर्स ने यह स्वीकार किया है कि यदि धोनी 2023 तक क्रिकेट खेलते रहे तो वह 2023 विश्वकप से एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बारे में विचार करेंगे। 

मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर डीविलियर्स ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘2023 विश्व कप तक मैं 39 वर्ष का हो जाऊंगा। अगर धोनी तब तक खेलते रहे तो मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने पर विचार करूंगा। इंडियन प्रीमियर लीग में पसंदीदा खिलाडिय़ों की सूची में शुमार डीविलियर्स ने लीग में अन्य खिलाडिय़ों के साथ खेलने पर कहा कि सभी खिलाडिय़ों के साथ बल्लेबाजी करने का अलग अनुभव है। उन्होंने इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और क्रिस गेल की तुलना में कहा कि दोनों खिलाडिय़ों का अपना अलग मिजाज हैं। 

35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि विराट जबरदस्त खिलाड़ी हैं। उन्हें 10 में 10 अंक दिए जाने चाहिएं जबकि गेल शांत स्वभाव के हैं। उन्होंने 23 मई, 2018 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास कि घोषणा की थी। जिसके बाद से डिविलियर्स विश्व की अलग-अलग टी ट्वेंटी लीग में खेलते रहे है। हाल ही में वह रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के लिए आईपीएल के 12वें सत्र में खेले थे। 

बड़े शॉट्स लगाने में माहिर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने आईपीएल 12 में 44.20 की औसत से 440 रन बनाये थे हालांकि उनकी टीम क्वालीफायर्स में नहीं पहुंच सकी थी। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबला भारत के खिलाफ 2018 में खेला था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.