ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेटर हो जाएंगे सबसे अमीर

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 10:19:44 AM
If this happens, the richest Indian cricketer will become

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटरों को जल्द बढ़ा हुआ वेतन मिल सकता है, अगर ऐसा हुआ तो वे वेतन के मामले में सबसे अमीर क्रिकेटर्स बन जाएंगे। इस मामले में वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कप्तानों को भी पीछे छोड़ देंगे, जिन्हें 20 लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर (12 करोड़ रुपए) वार्षिक मिलते हैं। ऐसी संभावना है कि बीसीसीआई ग्रेड-ए के खिलाडिय़ों को 12 करोड़ रुपए वार्षिक देने पर विचार कर रही है। 

श्रीलंका की पारी 373 रन पर सिमटी, भारत को मिली 163 रन की बढ़त

वहीं ग्रेड- बी के खिलाडिय़ों को साल के लगभग आठ करोड़ रुपए और ग्रेड- सी  के खिलाडिय़ों को लगभग चार करोड़ वार्षिक वेतन मिल सकता है।
बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय टीम प्रबंधन के बीच खिलाडिय़ों के वेतन और मैचों के कार्यक्रम को लेकर हाल ही में सहमति बनी थी।

अब खिताब बचाने के लिए जयपुर में पंच मारेंगे विजेन्दर

भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम के प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने सीओए के अध्यक्ष विनोद राय से खिलाडिय़ों के वेतन को लेकर गत गुरुवार को मुलाकात की थी।

विश्व टीम स्क्वैश में सातवें स्थान पर रहा भारत

बैठक में विराट और धोनी दोनों ने खिलाडिय़ों के वेतन में बढ़ोतरी करने की मांग की थी। सीओए और भारतीय टीम प्रबंधन के बीच बैठक में इस बात पर जोर दिया गया था कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कप्तानों को 20 लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर (12 करोड़ रुपए) वार्षिक मिलते हैं। ऐसे में भारतीय टीम और उसके खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इतना ही वेतन मिलना चाहिए।

मौजूदा अनुबंध के अनुसार भारत के ए ग्रेड के खिलाडिय़ों (विराट, पुजारा, अश्विन) को साल में दो करोड़ रुपए मिलता है। वहीं बी ग्रेड के खिलाडिय़ों को एक करोड़ रुपए वार्षिक और सी ग्रेड के खिलाडिय़ों को 50 लाख रुपए वार्षिक दिया जाता है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.