पंत की तारीफ में इस इंडियन क्रिकेटर ने कहीं ये बातें...

Samachar Jagat | Monday, 25 Mar 2019 12:47:47 PM
In praise of Pant this Indian cricketer has these things somewhere

मुंबई। विश्व कप 2011 में भारत की जीत के हीरो रहे युवराज सिंह का मानना है कि ऋषभ पंत असाधारण प्रतिभा है और उसे उचित तरीके से निखारा जाना चाहिए जिससे कि वह भारतीय क्रिकेट में अगला बड़ा खिलाड़ी बने। पंत ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए रविवार को 27 गेंद में नाबाद 78 रन की पारी खेली जिसके बाद युवराज ने उनकी तारीफ की।

युवराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं चयन (विश्व कप टीम में) के बारे में नहीं कह सकता लेकिन आज उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी उसके (पंत) लिए सत्र शानदार रहा था। वह टेस्ट मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इस उम्र (21 साल) में विदेशी सरजमीं पर दो शतक जड़ना उसके जज्बे को दिखाता है। यह महत्वपूर्ण है कि हम उसे सही तरीके से निखारें और उम्मीद करता हूं कि वह हमारे लिए अगला बड़ा खिलाड़ी होगा।

मुंबई की टीम दिल्ली के बड़े लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही और युवराज ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गंवाने का असर पड़ा। उन्होंने कहा, ''रोहित का विकेट जल्दी गंवाना एक कारण था। क्विंटन डिकाक अच्छा कर रहा था लेकिन हमने उसका विकेट भी गंवा दिया। कीरोन पोलार्ड आया और जल्द ही उसने अपना विकेट गंवा दिया।

हम साझेदारी नहीं बना पाए। यह विकेट 180-190 के आसपास के स्कोर वाला था और 215 (213) काफी हद तक मैच जिताने वाला स्कोर था। दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज कोलिन इनग्राम भी खुश हैं कि पंत पिछले साल के प्रदर्शन को आगे बढ़ा रहा है। 
उन्होंने कहा कि गत वर्ष मैंने बाहर बैठकर उसे खेलते हुए देखा था और वह उसी फार्म में नजर आ रहा है। यह हमारे लिए बेहतरीन संकेत है कि वह अच्छी फार्म में है क्योंकि वह अपने दिन मैच विजेता है और हमने आज यह देखा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.