आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में भारत पहुंचा दूसरे स्थान पर

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 05:21:13 PM
In second place in ICC T20 rankings

दुबई। आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग के अनुसार भारतीय टीम दूसरा स्थान बनाए रखने में कामयाब रही है। वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नौ पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी की टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में चोटी के तीन बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं।

आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 900 रेटिंग अंक हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह तीन पायदान आगे बढक़र टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

उनके बाद पाकिस्तान के फखर जमां और भारतीय स्टार राहुल का नम्बर आता है। जमां ने 44 पायदान की लंबी छलांग लगाई।  राहुल ने पिछले चार टी 20 मैचों में 70, 101*, 6 और 19 रन की पारियां खेली।

सिंधू और श्रीकांत की नजरें थाईलैंड ओपन खिताब जीतने पर

इससे उन्होंने नौ पायदान आगे बढक़र अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। वह अब इस प्रारूप में भारत के नम्बर एक बल्लेबाज हैं। उनके बाद रोहित शर्मा (दो पायदान ऊपर 11 वें) का नम्बर आता है।

रोहित ने ब्रिस्टल में नाबाद 100 रन बनाए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और इसलिए चार पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गए।

टी-20 प्रारूप में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रन की पारी खेली थी। यह पारी खेलने के बाद उनके रेटिंग अंकों की संख्या 900 पर पहुंच गई थी लेकिन अभी वह 891 अंक के साथ शीर्ष पर हैं।  

गेंदबाजी रैंकिंग में युजवेंद्र चहल एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गए हैं लेकिन उनके साथी स्पिनर कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में पांच विकेट लेने का फायदा मिला और वह 41 पायदान आगे बढक़र 34 वें स्थान पर पहुंच गए।

20-30 रन और बना लेते तो मैच का परिणाम बदल जाता: मोर्गन

आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने रविवार को चार विकेट लिए। इससे वह पांच पायदान ऊपर 29 वें स्थान पर पहुंच गए।  अफगानिस्तान के राशिद खान और पाकिस्तान के शादाब खान गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर बने हुए हैं लेकिन इसके बाद काफी अंतर देखने को मिला है।

ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई (सातवें) और बिली स्टेनलेक (19 वें) तथा इंग्लैंड के आदिल राशिद (नौवें), लियाम प्लंकेट (11 वें) और डेविड विली (12 वें) ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.