एशियाड में स्वर्ण के लिए पूरा दम लगाऊंगी: दुती चंद

Samachar Jagat | Monday, 06 Aug 2018 09:04:28 AM
In the Asiad, I will complete the gold: Budi Chand

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। उडऩ परी पीटी ऊषा के बाद देश की सबसे तेज फर्राटा धाविका दुती चंद ने रविवार को यहां कहा कि वह इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18 अगस्त से होने वाले एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। 

दुती चंद को उनके राज्य ओडि़शा के भुवनेश्वर स्थित कलिंगा इंस्टिट्यूट  ऑफ सोशल साइंसेज और कलिंगा इंस्टिट्यूट  ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी ने दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन  क्लब में राज्य की तीन अन्य एथलीटों 400 मीटर बाधा दौड़ की धाविका जौना मुर्मू, हेप्टाथलन एथलीट पूर्णिमा हेमब्राम और बैडमिंटन खिलाड़ी रितुपर्णा पांडा के साथ सम्मानित किया। 

इन दोनों यूनिवर्सिटी के संस्थापक प्रोफेसर अच्युत सामंत ने इन एथलीटों को सम्मानित करते हुए उन्हें एशियाई खेलों के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। ये चारों खिलाड़ी इन यूनिवर्सिटी से पढ़ी हुई हैं।

पिछले वर्ष भुवनेश्वर में आयोजित एशियाई चैंपियनशिप में 100 मीटर और चार गुना 400 मीटर रिले में दो कांस्य पदक जीत चुकी दुती चंद ने कहा, मेरा पूरा ध्यान एशियाई खेलों में देश के लिए पदक जीतने पर लगा हुआ है। मेरी कोशिश रहेगी कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और देश के लिए सोना जीतूं।

11.24 सेकंड का सर्वश्रेष्ठ समय रखने वाली दुती ने कहा कि 100 मीटर दौड़ में उन्हें चीन, कजाकिस्तान और श्रीलंका से चुनौती मिलेगी और वह हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।

जेंडर प्रकरण के कारण एक समय विवाद में फंसने वाली 20 वर्षीय दुती ने साथ ही कहा कि अब किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है और वह अपना सपना पूरा करने के लिए तैयार हैं। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.