दूसरे टेस्ट में इन्हें मिल सकता है मौका

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 02:53:37 PM
In the second test they can get chance

सेंचुरियन। केपटाउन में पहला टेस्ट हारने के बाद अब टीम इंडिया के ऊपर टेस्ट सीरीज बचाने का दबाव है। इस मैच के लिए टीम इंडिया में परिर्वतन देखने को मिल सकता है, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो सकता है किसे अन्तिम एकादश में शामिल किया जाए और किसे बाहर। वहीं अगर खबरों की मानी जाए तो इस मैच में केएल राहुल और अजिंक्या रहाणे को मौका मिल सकता है। 

भारतीय टीम जब तक जीतती रहती है तब तक टीम प्रबंधन का हर दांव और हर रणनीति कामयाब चलती रहती है, लेकिन केपटाउन में पहले टेस्ट में मिली हार के बाद विश्व की नंबर एक टीम के सामने आलोचनाओं के रास्ते खुल चुके हैं और दूसरे टेस्ट की अंंतिम एकादश के लिए माथापच्ची चल रही है।

केपटाउन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन तो शानदार रहा, लेकिन बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में अपने समर्पण से टीम की लुटिया डुबो दी। सेंचुरियन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय खेमे में मंथन का दौर जारी है जबकि बाहर से टीम को पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों से सलाहें मिल रही हैं कि उन्हें कैसी एकादश के साथ उतरना चाहिए।

केपटाउन में बेंच पर बैठे लोकेश राहुल, अजिंक्या रहाणे, पार्थिव पटेल और इशांत शर्मा पसीना बहाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इन चारों खिलाडिय़ों को उम्मीद दिखाई दे रही है कि सेंचुरियन में उनके लिए एकादश का रास्ता खुल सकता है।

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का मानना है कि पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे ओपनर शिखर धवन और मध्यक्रम के बल्लेबाका रोहित शर्मा को बाहर बैठा कर राहुल और रहाणे को मौका दिया जाना चाहिए, लेकिन पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि शिखर और रोहित को बाहर नहीं रखा जाना चाहिये क्योंकि ये तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं और दूसरे टेस्ट में भारतीय रणनीति में कारगर साबित होंगे। हालांकि सहवाग का यह भी कहना है कि भारतीयों के लिये अब सीरीका में वापसी बहुत मुश्किल हो गयी है।

केपटाउन में बल्लेबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन के बाद अब यह मांग बराबर उठ रही है कि शिखर को बाहर रखा जाए और राहुल को मौका दिया जाए। एक पक्ष यह भी कह रहा है कि विकेटकीपर रिद्धिमान साहा का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा नहीं है इसलिए उन्हें बाहर बैठाकर पार्थिव पटेल को मुरली विजय के साथ ओपनिंग में उतारा जाए और रहाणे को मध्यक्रम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में उतारा जाए।

टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, रोहित शर्मा, साहा, हार्दिक पांड्या, आर.अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.