ऑस्ट्रेलिया ओपन के महिला वर्ग में ये होंगी दावेदार 

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 04:28:56 PM
In the women's category of Australia Open this will be the claimant

सिंगापुर। गत चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स की अनुपस्थिति में सोमवार से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया ओपन में इस बार नम्बर वन सिमोना हालेप, कैरोलीना वोज्नियाकी और प्लिस्कोवा दावेदार के रूप में उतरेंगी। 

हालेप ने हाल में शेनझेन ओपन खिताब जीता है। उनके अलावा रूस की मारिया शारापोवा भले ही रैंकिंग के लिहाज से पीछे हों, लेकिन सेरेना की चिर प्रतिद्वंद्वी पूर्व नंबर वन खिलाड़ी भी दावेदारों में गिनी जा सकती हैं।

वर्ष 2017 में सेरेना के ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद से बाकी के सत्र में महिला टेनिस में नई चैंपियन देखने को मिलीं। लात्विया की येलेना ओस्तापेंको ने फ्रेंच ओपन, स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने विंबलडन और अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने यूएस ओपन खिताब जीता।

विश्व रैंकिंग में भी तीन नए नाम दिखाई दिए जिसमें चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा दो महीने के लिए शीर्ष पर रहीं जिन्हें फिर मुगुरूजा ने उनके शीर्ष स्थान से अपदस्थ किया और फिर साल के अंत तक रोमानिया की सिमोना हालेप ने यह जगह अपने नाम कर ली।

अक्टूबर में वर्ष के आखिरी और प्रतिष्ठित डब्ल्यूटीए फाइनल्स में कैरोलीना वोज्नियाकी ने खिताब जीतकर यह संकेत दे दिए कि 2018 का वर्ष उनके नाम हो सकता है तथा वह वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम की दावेदारों में शामिल हो गई। डेनमार्क की खिलाड़ी ने ऑकलैंड क्लासिक में भी अच्छा प्रदर्शन किया और फिलहाल विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.