IND vs AUS: आखिरी और निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 01:35:12 PM
IND vs AUS: Australia won the toss and elected to bat first in final and decisive match

स्पोटर्स डेस्क। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर खेला जा रहा है। इस मैच में आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। मेहमान टीम में दो बदलाव हुए है। आस्ट्रेलिया कप्तान ने शॉन मार्श और जेसन बेहरनडोर्फ की जगह मार्कस स्टोइनिस व नाथन लियोन को शामिल किया गया है। 
 

इसके अलावा भारतीय टीम ने भी टीम में दो बदलाव किए है। केएल राहुल और युजवेंद्र चहल की जगह मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है। दरअसल, शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सीरीज में दमदार वापसी की और सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है।  ऐसे में यह आखिरी मुकाबला दोनों टीम के लिए करो या मरो का हो गया है। फिरोजशाह कोटला में करीब एक दशक के बाद दोनों टीमों के बीच जंग होने जा रही है।

आपको बता दें कि इस साल विश्व कप खेला जाना है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया की यह आखिरी सीरीज है। ऐेसे में इस सीरीज को जीतकर विश्व कप में भारतीय टीम जीत के साथ प्रवेश करना चाहेगी। तो वहीं आस्ट्रेलिया को इस सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है। 

भारत टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, ऋषभ पंत, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोयनिस, पिटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्लवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, झाय रिर्चडसन, पैट कमिंस, नाथन लियोन, एडम जम्पा.



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.