IND vs AUS: टी20 क्रिकेट में नया इतिहास रचने से महज इतने विकेट दूर है जसप्रीत बुमराह

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Feb 2019 12:43:54 PM
IND vs AUS: Just a few days away from creating a new history in T20 cricket, Jaspreet Bumrah

स्पोटर्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टी20 क्रिकेट में शानदार वापसी की। उन्होंने इस मैच में तीन विकेट लिए और महज 16 रन खर्च किए। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए है। जसप्रीत बुमराह ने अब तक अपने टी20 करियर में 51 विकेट लिए है। 


आपको बता दें भारतीय टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 41 मैचों में 50 विकेट लिए है। इसके साथ ही वे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के सा​थ सबसे तेज 50 विकेट लेेने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंचे। इसके बाद जसप्रीत बुमराह के पास एक और नया इतिहास रचने का मौका है।


गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह के पास टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने का मौका है। उन्होंने इसके लिए महज दो विकेट की जरूरत है। इस समय यह रिकॉर्ड आफ स्पिनर रविचंद्रन अ​श्विन के नाम है। अश्विन ने 46 मैचों में 52 विकेट लिए है। तो वहीं बुमराह के अब 51 विकेट हो गए है। यदि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में दो विकेट ले लेते है। तो वे अश्विन के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और अंतिम मैैच कल खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया को पहले मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पडा। हालांकि इस मैच को जीतकर भारतीय टीम इस सीरीज को बराबरी पर रोकना चाहेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.