IND VS AUS: रोहित ने तोड़ा धोनी के छक्कों का विश्व रिकॉर्ड, बन गए ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 04:50:06 PM
IND VS AUS: Rohit broke the world record of Dhoni's sixes, first player to do so

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मैच रविवार को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को चार विकेट से हार का सामना करना पडा। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 358 रन बनाए। तो वहीं आस्ट्रेलिया की टीम ने यह 359 रन का लक्ष्य 47.5 ओवर में छ​ह विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया की सलामी जोडी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा ने 95 रन तो शिखर धवन ने 143 रन की पारी खेली। 


आपको बता दें कि इस शानदार पारी के साथ ही रोहित शर्मा ने अपने नाम एक रिकॉर्ड कर लिया है। रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए है। हिटमैन ने इस मैच में दो छक्के लगाए। इसके साथ ही उनके वनडे मैचों में 218 छक्के हो गए है। 


गौरतलब है कि धोनी ने अबतक कुल 217 छक्के लगाए है। तो वहीं यदि एकदिवसीय क्रिकेट करियर की बात की जाए तो धोनी अभी भी रोहित शर्मा से आगे है। क्योंकि एशिया इलेवन जैसी टीमों के आंकडे भी यदि जोडा जाए तो धोनी के कुल 224 छक्के है। 


हालांकि अभी भी इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पहले नंबर पर है। अफरीदी के 351 छक्के है। इसके बाद क्रिस गेल 314 और सनथ जयसूर्या 270 का नाम आता है। बाद में रोहित और धोनी का नाम आता है। हालांकि रोहित अफरीदी से इस मामले में काफी पीछे है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.