IND vs BAN T20 : बांग्लादेश को 17 रन से हराकर भारत ने किया फाइनल में प्रवेश

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 10:11:43 PM
IND vs BAN T20 Defeating Bangladesh India entered final

कोलम्बो। कप्तान रोहित शर्मा लम्बे समय बाद आखिर अपनी रंगत में लौट आये और उनकी 89 रन की विस्फोटक पारी से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय ट्वंटी 20 टूर्नामेंट निदहास ट्रॉफी के मैच में बंगलादेश को तीन विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। भारत ने शानदर खेल खेलते हुए भारत ने बांग्लादेश को 17 रन से हरा दिया।  भारत की ओर से बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने शानदार पारियां खेलते हुए भारत को 176 रन के स्कोर तक पहुंचाया। भारत की बल्लेबाजी की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 60 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए। 

रोहित की विस्फोटक पारी से भारत के 176

उनका साथ देते हुए सुरैश रैना ने 30 गेदों का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। इसके साथ ही शुरुआत में ओपनर शिखर धवन ने भी कप्तान का साथ देते हुए 27 गेंदों में 35 रन बना पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की।  लेकिन इसके बाद खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही खराब रही। भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने एक बाद एक झटके देते हुए बांग्लादेश को स्कोर 2 विकेट पर 35 रन कर दिया।

सायना बाहर, श्रीकांत कड़े संघर्ष में जीते

सुंदर यहीं नहीं रुके उन्होने क्रीज पर जमें हुए तमीम इकबाल को भी सुंदर ने 27 रन के स्कोर पर चलता किया। एक बाद एक सुंदर के तीन झटकों से लडखड़ाई बांग्लादेश की टीम को चौथा झटका यजुवेंद्र चहल महमूदल्ला को आउट कर दे दिया। इसके बाद बांग्लादेश का स्कोर 60 रन पर चार विकेट हो गया। मुश्तिफिर रहमान और शब्बीर रहमान ने पारी को संभालते हुए आगे बढ़ाया। और टीम को 126 रन के स्कोर पर ले गए। इसके बाद शब्बीर रहमान 27 रन के निजी स्कोर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड होकर पॉवेलियन की ओर वापस लौट गए। इसके बाद बांग्लादेश का स्कोर बांग्लादेश का स्कोर 126 रन पर 5 विकेट हो गया। 

ट्वंटी-20 में अब ये करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित ओवरों में 159 रन बनाए। और इसके साथ ही भारत ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब फाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैंच की विजेता टीम से होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.