Ind vs Eng: क्रिस वोक्स ने लगाया शानदार शतक, इंग्लैंड को बड़ी बढ़त

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 08:24:09 AM
Ind vs Eng: Chris Woakes has done a fantastic century, England's big lead

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। हरफनमौला क्रिस वोक्स के पहले टेस्ट शतक और जानी बेयरस्टॉ (93) के साथ उनके 189 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल के समापन पर 81 ओवर में छह विकेट पर 357 रन बना कर मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत बना ली है। स्टंप्स के समय क्रिस वोक्स 120 और सैम कुरेन 22 रन बना कर क्रीज पर मौजूद थे। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर अब तब 250 रन की बढ़त ले ली है और उसके चार विकेट शेष हैं। 

भारतीय कोच होने से अब संवाद की बाधा खत्म हो गई: सरदार 

इससे पहले भारतीय टीम दूसरे दिन 107 रन पर आल आउट हो गयी। बेन स्टोक्स की जगह टीम में शामिल हुए वोक्स ने अपनी वापसी का जश्न नाबाद शतक से बनाया। उन्होंने 159 गेंद की अपनी नाबाद पारी में 18 चौके लगाये। 

5 वर्ष का बैन झेलने के बाद अशरफुल को वापसी की आस 

वोक्स और बेयरस्टॉ की साझेदारी के समय भारतीय गेंदबाजी बेअसर नजर आयी। दोनों ने 219 गेंद में 150 रन की साझेदारी पूरी की और ऐसा लग रहा था की दोनों बल्लेबाज अपना शतक पूरा करेंगे लेकिन हार्दिक पंड्या (66 रन पर दो विकेट) की गेंद पर बेयरस्टॉ गच्चा खा गये और विकेट के पीछे कार्तिक ने शानदार कैच लपक कर उनकी 93 रन पारी का अंत किया। उन्होंने 144 गेंद की पारी में 12 चौके लगाये। 

ईशांत को भारतीय आक्रमण की अगुवाई करते देख अच्छा लगा : नेहरा 

इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (74 रन पर तीन विकेट) के दोहरे झटके से लंच तक इंग्लैड के 89 रन पर चार विकेट गिर गये थे। लंच से पहले आखिरी गेंद पर भारत को जो रूट (19) के रूप में बड़ी सफलता मिली जिन्हें शमी ने पगबाधा आउट किया। 

मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया और दूसरे दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित रहा जिसमें सिर्फ 35.2 ओवर का खेल संभव हुआ। हालांकि, धूप निकलने के कारण पिच और हवा से नमी खत्म हो गयी जिससे बल्लेबाजी करना काफी आसान हो गया। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.