IND vs ENG : बटलर की अर्धशतकीय पारी से इंग्लैंड का पलड़ा मजबूत

Samachar Jagat | Sunday, 02 Sep 2018 10:01:05 AM
IND vs ENG Fourth test match

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

साउथम्पटन। जोस बटलर एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बने और उनकी 69 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 260 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की कुल बढ़त 233 रन की हो गयी है और दोहरी तेजी वाले विकेट पर यह मुश्किल लक्ष्य हो सकता है। 

कोहली को विश्राम, रोहित की अगुवाई वाली टीम में खलील नया चेहरा 

बटलर ने बेन स्टोक्स (110 गेंद में 30 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 56 रन और सैम कुरेन (67 बाल में नाबाद 37 रन) के साथ सातवें विकेट लिए 55 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से उबारा।  भारत टीम को चौथी पारी में कितने रनों का पीछा करना होगा यह इस बात पर तय होगा की कल गेंदबाज सैम कुरेन का विकेट कितनी जल्दी लेते हैं। 

बटलर को शुरूआत में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने काफी परेशान किया लेकन अपने नौवें अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने आत्मविश्वास और जीवटता दिखाई। उन्होंने 122 गेंद की पारी में सिर्फ उन्हीं गेंदों पर रन बनाने की कोशिश की जो उनकी पहुंच में थे। 

पुरूष पेयर ब्रिज में भारत को स्वर्ण 

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (35 ओवर में 78 रन पर एक विकेट) ने रन कम जरूर दिये लेकिन वह मोईन अली की तरह प्रभावी नहीं दिखे। अश्विन मोहम्मद शमी (53 रन पर तीन विकेट), इशांत शर्मा (36 रन पर दो विकेट) और जसप्रीत बुमराह (51 रन पर एक विकेट) के पैरों के निशान का फायदा नहीं उठा सके।

बटलर और कुरेन ने इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को लगभग 17 ओवर तक परेशान किया। नयी गेंद मिलने के बाद आखिरकार बटलर को पगबाधा आउट किया गया।  भारतीय टीम ने इससे पहले दो सत्रों में अपना दबदबा कायम रखा था। दिन के दूसरे सत्र में भारत को सबसे बड़ी सफलता कप्तान जो रूट के विकेट के रूप में मिली जो मोहम्मद शमी के थ्रो पर रन आउट हुए। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.