IND VS NZ: दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने बनाए ये विश्व रिकॉर्ड्स

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 07:06:51 PM
IND VS NZ: Rohit Sharma made in the second T20 match The World Records

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में रोहित ने 50 रन बनाए है। इस पारी में उन्होंने महज 29 गेंदों का सामना किया है। जिसमें तीन चौके और चार छक्के भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए है। 



आपको बता दें कि वे इस शानदार पारी के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए है। उन्होंने अब तक 92 मैच खेले है। इन मैचों की 84 पारियों में 2288 रन बनाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138.41 का रहा है। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में उनके नाम चार शतक और 16 अर्धशतक भी है। 


तो वहीं इस पारी में उन्होंने चार छक्के भी लगाए। इन छक्कों की मदद से रोहित ने छक्कों का शतक भी पूरा कर लिया है। रोहित ने इस पारी का दूसरा छक्का लगाते ही टी20 क्रिकेट में छक्कों का शतक पूरा किया। रोहित इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के ​तीसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए है। तो इसके अलावा इन छक्कों के साथ वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए है। रोहित के नाम 349 छक्के है। 


गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। रोहित ने 50 या उससे ज्यादा रन बनाए है। इसके बाद उनके हमवतन खिलाडी विराट कोहली का नाम आता है। कोहली यह उप​लब्धि 19 बार और तीसरे नंबर पर मार्टिन गुप्टिल का ​आता है। गुप्टिल ने 16 बार यह कारनामा किया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.