ind vs nz: टीम इंडिया को इस कीवी खिलाड़ी से रहना होगा बचके, आखिर कौन है...

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Jan 2019 01:56:59 PM
ind vs nz: Team India will have to stay away from this Kiwi player, who is it?

स्पोटर्स डेस्क। भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड पहुंच गई है। वहां पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा। लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए एक ​कीवी खिलाड़ी से बचकर रहना होगा। जी हां हम बात कर रहे है न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी खिलाडी रॉस टेलर की । क्योंकि रॉस टेलर इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है। 

आपको बता दें कि साल 2015 के विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बाद वनडे मैचों में औसत के मामले में न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाडी रॉस टेलर दूसरे नंबर पर है। उन्होंने अपनी पिछली 12 पारियों में महज 2 बार ही 50 से कम रन बनाए है। इस दौरान इस दिग्गज खिलाडी ने 137, 90, 54, 86*, 80, 181* रनों की शानदार पारियां खेली हैं।

गौरतलब है कि भारत और कीवी टीम न्यूजीलैंड की सरजमी पर पिछली बार आमने—सामने हुए तो उस समय कीवी टीम के कप्तान विलियमसन ने लगातार पांच अर्धशतक लगाए थे। इसके साथ ही रॉस टेलर ने विलियमसन को पिछले विश्व कप के बाद से ही पीछे छोड़ दिया है। तब से लेकर अब तक टेलर का वनडे में औसत 69.72 का रहा है। पिछले विश्व कप के बाद टेलर ने कई खिलाडियों के साथ शानदार साझेदारी भी की है। 


दरअसल, साल 2010 में रॉस टेलर को पता लगा ​था कि उनकी बायी आंख में मांस बढ़ रहा है। लेकिन साल 2015 तक इस पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद जब डॉक्टर ने उनकी आंख देखी और आई ड्रॉप डाला। बाद में उन्होंने पर्थ टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 290 रनों की पारी खेली। हालांकि इस पारी से पहले वे शून्य और 26 रन बनाकर आउट हुए। क्योंकि उस समय वे गेंद को पूरी तरह से नहीं देख पा रहे थे। इसके बाद साल 2016 में उन्होंने अपनी आंख की सर्जरी कराई। इसके बाद उनके प्रदर्शन में लगातार बढ़ोतरी देखी गई। 


ऐसे में यदि टीम इंडिया को पांच मैचों की सीरीज जीतनी है। तो इस खिलाडी का कोई तोड़ निकालना होगा। क्योंकि यह कीवी दिग्गज इस समय शानदार फॉर्म में चल रहा है। दोनों टीमों के बीच पहले पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.