IND VS NZ: दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने सात विकेट से दर्ज की जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 03:10:53 PM
IND VS NZ: Team India win by seven wickets in second T20 match; Series 1-1 equals

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज ऑकलैंड में खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने सात विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। इससे पहले सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 80 रनों से हार का सामना करना पडा था। लेकिन एक बार फिर से टीम ने सीरीज में शानदार वापसी करते हुए दूसरा मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत इस सीरीज में अभी बना हुआ है। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में शुभमन गिल ने टी20 में डेब्यू किया है। 


आपको बता दें कि इससे पहले कीवी टीम के कप्तान केन​ विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि इस बार मेजबान टीम की शुरूआत खराब रही। कीवी टीम ने निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 158 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से कॉलिन डी ग्रांडहोम ने 50 रन सर्वाधिक बनाए। तो वहीं रोस टेलर ने 42 रनों का योगदान दिया। तो वहीं टीम इंडिया की ओर से क्रुणाल पांड्या ने सर्वाधिक 3, खलील अहमद ने 2 तो हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वक कुमार को 1-1 विकेट मिले।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरूआत शानदार रही और टीम इंडिया ने यह लक्ष्य सात गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 50, शिखर धवन ने 30, विजय शंकर ने 14 तो ऋषभ पंत ने नाबाद 40* और एमएस धोनी ने नाबाद 20 रन बनाए।

तो वहीं क्रुणला पांड्या को मैन आफ दा मैच का आवार्ड दिया गया है। पांड्या ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके साथ ही यह सीरीज 1—1 की बाराबरी के साथ निर्याणक मोड़ पर पहुंच चुकी है। अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला 10 फरवरी दिन रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.