न्यूजीलैंड के साथ-साथ पाकिस्तान से भी इस मामले में भी हार गया भारत, जानिए क्या है मामला

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 07:48:02 PM
India also lost in this case to New Zealand as well as Pakistan, know what is the matter

स्पोटर्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 1—2 से गवां दिया। इस हार के साथ ही टीम इंडिया का विजयी रथ भी रुक गया। तो वहीं इस सीरीज के हार के साथ टीम इंडिया पाकिस्तान के लगातार 11 सीरीज में अजेय रहने के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गई। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के नाम लगातार 10 टी20 मैच सीरीज जीतने का रिकॉर्ड था। लेकिन इस मामले में सबसे ज्यादा सीरीज जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। 


आपको बता दें कि पाकिस्तान के नाम 11 लगातार टी20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड हैं। जो कि सबसे ज्यादा है। तो वहीं पाकिस्तान का विजयी रथ हाल ही में साउथ अफ्रीका ने रोका है। तो वहीं बता दें कि भारत ने पिछली टी20 सीरीज साल 2017 में विंडीज के खिलाफ गंवाई थी। 

गौरतलब है कि भारत का टी20 सीरीज में जीत का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में शुरू हुआ था। जो कि अभी तक जारी रहा था। हालांकि इस बीच में टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो बार टी20 सीरीज ड्रा भी खेली। तो इसके साथ ही टीम इंडिया ने कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के  नेतृत्व में पहली बार कोई सीरीज हारी है। 


दरअसल, टीम इंडिया ने रोहित के नेतृत्व में तीन वनडे और पांच टी20 सीरीज खेली है। इनमें उसकी यह पहली हार है। हालां​कि यदि रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया इस सीरीज को जीत जाती तो वे कोहली को पछाड़ सकते थे। इस हार के बाद रोहित शर्मा के खाते में 14 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में 12 जीत हो गई है। वहीं दूसरी तरफ कोहली का जीत प्रतिशत रोहित से कम है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.