भारत-बांग्लादेश मुकाबला कल, फाइनल में जगह बनाने उतरेगी टीम इंडिया

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 02:57:35 PM
India-Bangladesh match tomorrow

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को जीत से उत्साहित भारतीय टीम का लक्ष्य बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप चरण मुकाबले में जीत के साथ निदहास त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह पक्की करने का होगा।

निदहास टी-20 सीरीज में यदि मौजूदा स्थिति को देखें तो भारत ने अपने तीन मैचों में दो जीते हैं और वह चार अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है जबकि मेजबान टीम श्रीलंका ने तीन मैचों में एक जीता है और दो हारे हैं जबकि बांग्लादेश ने दो मैच खेले हैं जिसमें एक जीत और एक हार के बाद वह दो अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

मौजूदा स्थिति में भारत के लिए अपनी फाइनल में जगह सुनश्चित करने के लिए बांग्लादेश पर जीत दर्ज करना काफी अहम होगा, क्योंकि यदि इस मैच में बांग्लादेश जीत दर्ज कर लेता है और अगले मैच में श्रीलंकाई टीम भी अपना आखिरी मैच बांग्लादेश से जीत जाती है तो नेट रनरेट की फाइनल टीम तय करने में अहम भूमिका रहेगी। ऐसे में पेचीदा समीकरणों से बचने के लिए जरूरी होगा कि रोहित की युवा टीम आखिरी मैच में जीत से फाइनल का टिकट पक्का कर ले।

भारत ने श्रीलंका से ओपनिंग मैच में पांच विकेट से हार झेली थी, लेकिन अगले मैचों में उसने बांग्लादेश से छह विकेट और फिर श्रीलंका से छह विकेट से जीत अपने नाम कर ली। हालांकि अगले मैच में बांग्लादेश से भारत को कड़ी चुनौती मिल सकती है जिसने श्रीलंका के खिलाफ 215 रन के बड़े लक्ष्य का भी आसानी से पीछा कर लिया था। वहीं घरेलू टीम का भी प्रदर्शन अब तक काफी प्रभावशाली रहा है।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शर्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत।

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह (कप्तान), तमिम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नूरूल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.