हॉकी सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 05:13:37 PM
India beat Australia by 3-2 in hockey series

फारवर्ड अफान यूसुफ के शानदार दो गोल की मदद से भारत ने दो मैचों की हॉकी सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को मंगलवार को 3-2 से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली।
 
चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में मलेशिया को हराकर कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम ने अपने उसी प्रदर्शन को यहां भी बरकरार रखा। मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों की तरफ से गोल करने के कई प्रयास किए गए लेकिन पहला क्वार्टर गोल रहित रहा।
 
इसके बाद दूसरे क्वार्टर में 21 वर्षीय युवा फारवर्ड यूसुफ ने मोर्चा संभालते हुए 19वें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। यूसुफ यहीं नहीं रूके और उन्होंने इसी मिनट में एक और गोल दागकर पहले हाफ में भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी की और 36वें मिनट में मैथ्यू विलिस के बेहतरीन गोल के दम पर स्कोर 2-1 कर दिया। इसके ठीक सात मिनट बाद 43वें मिनट में ट्रेंट मिटन ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। 

स्कोर बराबर होने के बाद भारत ने जवाबी प्रहार किए और इसका फायदा उसे 44वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के रूप में मिल गया। 28 वर्षीय रघुनाथ ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए पेनल्टी कार्नर को गोल में भेद कर भारत को 3-2 से जीत दिला दी। दोनों टीमें अपना अपना दूसरा मैच 30 नवंबर को खेलेंगी। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.