टी-20 सीरीज: भारत ने श्रीलंका से लिया बदला, पहुंचा शीर्ष पर

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 08:12:53 AM
India beat Sri Lanka

कोलंबो। मैन ऑफ द मैच शार्दुल ठाकुर (26 रन पर चार विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी के बाद मनीष पांडे (नाबाद 42) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (नाबाद 39) की शानदार पारियों की मदद से भारत ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदहास ट्रॉफी के वर्षा बाधित एक मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

निधाहस ट्रॉफी: भारत ने बारिश से प्रभावित मैच में गेंदबाजी करने का फैसला किया

भारत की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और वह चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। भारत ने बारिश के कारण विलम्ब से शुरू हुए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में ओवरों की संख्या में एक- एक ओवर की कटौती की गई। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में नौ विकेट पर 152 रन का स्कोर बनाया जिसे भारत ने 17.3 ओवर में चार विकेट पर 153 रन बनाकर हासिल कर लिया।

श्रीलंका से मिले 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 85 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन पांडे और कार्तिक ने 68 रनों की अविजित साझेदारी कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। पांडे ने 31 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 42 और कार्तिक ने 25 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए।

भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हुये स्टोक्स

कप्तान रोहित शर्मा ने सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 11, शिखर धवन ने 10 गेंदों पर एक चौके के दम पर आठ, लोकेश राहुल ने 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18 और सुरेश रैना ने 15 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की बदौलत 27 रन की पारी खेली। राहुल 18 के स्कोर पर हिट विकेट आउट हुए। 

श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने 19 रन पर दो विकेट, नुवान प्रदीप ने 30 रन पर एक विकेट और जीवन मेंडिस ने 34 रन पर एक विकेट हासिल किया। इससे पहले मैन ऑफ द मैच शार्दुल ठाकुर (26 रन पर चार विकेट) और वाशिंगटन सुन्दर (21 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 152 रन पर रोक दिया और फिर 17.3 ओवर में चार विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रबादा की दमदार गेंदबाजी से जीता द.अफ्रीका, सीरीज बराबर

श्रीलंका ने ओपनर कुशल मेंडिस की 38 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों से सजी 55 रन की पारी से एक समय दो विकेट पर 96 रन बना लिए थे, लेकिन श्रीलंका ने फिर 24 रन के अंतराल में चार विकेट गंवाएं और 15वें ओवर में उसका स्कोर छह विकेट पर 120 रन हो गया। मेंडिस छठे विकेट के रूप में आउट हुए। मेंडिस को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आउट किया।

शार्दुल ठाकुर ने ओपनर दानुष्क गुणातिलका (17) और कप्तान तिषारा परेरा (15) के विकेट लिए जबकि सुन्दर ने कुशल परेरा (3) और जीवन मेंडिस (1) को आउट किया। दासुन शनाका (19) ने फिर कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन ठाकुर ने अंतिम ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंका को 152 रन पर रोक लिया। जयदेव उनादकट, चहल और विजय शंकर को एक एक विकेट मिला।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.