भारत ने पाक को रौंदकर किया फाइनल में प्रवेश

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 01:37:09 PM
India beats Pakistan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कुआलालम्पुर। भारत ने दबदबा बनाते हुए आज अपने अंतिम राउंड रोबिन मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से शिकस्त देकर महिला एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने वाली पाकिस्तानी टीम किनरारा अकादमी ओवल में निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर महज 72 रन ही बना सकी।

भारत के लिए बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट सबसे सफल गेंदबाज रहीं, जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। अन्य गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला, हालांकि हैरानी की बात यह रही कि तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को एक भी विकेट नहीं मिला। एकता ‘प्लेयर आफ द मैच’ रहीं।

इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 23 गेंद रहते इसे हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 40 गेंद में 38 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 49 गेंद में 34 रन बनाए। अनुभवी मिताली राज और दीप्ति शर्मा खाता नहीं खोल सकीं, लेकिन उनके आउट होने से भारत की जीत में कोई बाधा नहीं पड़ी।

भारत की शुरूआत हालांकि अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर में पांच रन ही जुड़ सके थे कि मिताली के बाद दीप्ति भी पवेलियन पहुंच गईं, लेकिन लक्ष्य इतना कम था कि उन पर दबाव नहीं आया।

मंधाना और हरमनप्रीत ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 65 रन की भागीदारी निभाई। जीत के लिए तब तीन रन की दरकार थी, तब मंधाना आउट हो गई। इससे पहले पाकिस्तानी टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवा दिए और टीम 72 रन ही बना सकी।

सना मीर 20 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं, लेकिन उन्होंने इसके लिए 38 गेंदों का सामना किया। सलामी बल्लेबाज नाहिदा खान (18) ही पाकिस्तानी बल्लेबाज रहीं जो दोहरे अंक तक पहुंच सकीं। यह भारत की पांच मैचों में चौथी जीत थी, उन्हें बांग्लादेश से उलटफेर का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस हार क बाद भारत ने वापसी कर श्रीलंका और पाकिस्तान को पस्त किया।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.