भारत को मिली बड़ी कामयाबी, 2020 फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप की करेगा मेजबानी

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 02:22:50 PM
India hosts 2020 FIFA Under-17 Women World Cup

नई दिल्ली। पुरूषों के युवा विश्वकप की सफल मेज़बानी के बाद भारत को 2020 अंडर-17 फीफा महिला फुटबॉल विश्वकप की मेजबानी की भी बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यह फैसला अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ की मियामी में हुई परिषद की बैठक में लिया गया है। फुटबॉल की वैश्विक संस्था ने मियामी में हुई बैठक में रणनीतिक और संस्था के अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर फैसले किए।

भारत के महिला फुटबॉल विश्वकप की मेजबानी हासिल होने से सबसे बड़ा मौका भारतीय महिला फुटबाल टीम को हासिल हुआ है जिसके पास पहली बार फीफा विश्वकप के अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को साबित करने का मौका रहेगा। मेजबान होने के नाते भारत की टीम को सीधे प्रवेश हासिल होगा।

कैंसर का इलाज कराने के बाद भारत लौटे इरफान खान ने शुरू किया 'हिंदी मीडियम 2' पर काम

वर्ष 2018 में स्पेन ने मैक्सिको को हराकर अंडर-17 विश्वकप का खिताब हासिल किया था जबकि न्यूजीलैंड और कनाडा तीसरे और चौथे नंबर पर रहे थे। भारत को फीफा अंडर-17 पुरूष विश्वकप की सफल मेजबानी के बाद महिला विश्वकप की मेजबानी का भी मौका हासिल हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक अब इस दिन होगी रिलीज

अंडर-17 पुरूष विश्वकप के निदेशक जेवियर सेप्पी ने भारत को इसके लिए बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, भारत और महिला खेलों के लिए महत्वपूर्ण खबर। इस बीच भारतीय फुटबाल टीम ने इस खबर की पुष्टि कर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा, हमें इस बात की घोषणा करते हुये खुशी हो रही है कि भारत को फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप की मेजबानी हासिल हुई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.