कोहली और अग्रवाल के अर्धशतक से भारत मजबूत स्थिति में

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 08:41:29 AM
India in a strong position with half century of Kohli and Aggarwal

किंगस्टन। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (55) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को चाय के विश्राम तक 59 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन बना लिये।


loading...

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को चलता किया जबकि चेतेश्वर पुजारा का विकेट पदार्पण कर रहे रहकीम कोर्नवाल को मिला। भारत ने घसियाले पिच पर लोकेश राहुल (13), चेतेश्वर पुजारा (छह) और मयंक अग्रवाल (55) का विकेट गंवाया। मयंक अग्रवाल 127 गेंद में सात चौके लगाये।

चाय के विश्राम के समय कोहली 52 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि अभजक्य रहाणे 20 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अब तब 42 रन की साझेदारी कर ली है। कोहली ने 125 गेंद की अपनी नाबाद पारी में सात चौके लगाये हैं। 

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टास जीत कर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। राहुल और अग्रवाल ने मुश्किल पिच पर पहले आधे घंटे बिना कोई जोखिम उठाए बिताया। वेस्टइंडीज के शुरूआती गेंदबाजों केमार रोच और शेनोन गैब्रियल पिच से ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। 

कप्तान होल्डर ने सातवें ओवर में खुद मोर्चा संभाला और उन्होंने राहुल का विकेट लेकर पहले विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी को तोड़ा। गेंद पिच पर टप्पा खाकर बाहर की तरफ निकल रही थी और राहुल के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े कोर्नवाल के हाथों में चली गयी। छह फिट पांच और 140 किलो वजनी कोर्नवाल को कैच पकडऩे में कोई परेशानी नहीं हुई।

राहुल ने 26 गेंद की पारी में दो चौके लगाये। पहले ड्रिंक्स ब्रेक के समय टीम का स्कोर 13 ओवर में एक विकेट पर 36 रन था। राहुल के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे पुजारा एक बार फिर संघर्ष करते हुए दिखे। उन्होंने 15वीं गेंद पर खाता खोला और 25 गेंद में छह रन बनाकर आउट हुए। कोर्नवाल ने पुजारा का विकेट लेकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार आगाज किया। पुजार उनकी गेंद को शमारा ब्रूक्स के हाथों में खेल गये। 

इसके बाद अग्रवाल को कप्तान कोहली का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 69 रन की साझेदारी की। इस दौरान अग्रवाल ने 37वें ओवर में रोमाच की चौथी गेंद पर चौका लगाकर करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाये और होल्डर की गेंद पर स्लिप में खडे कोर्नवाल को कैच थमा बैठे।

इसके बाद कोहली और रहाणे ने चाय तक भारत को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। कोहली ने इस दौरान पारी की 55वें ओवर में गैब्रियल की गेंद पर एक रन लेकर करियर का 22वां अर्धशतक लगाया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.